राहुल का ऑरेंज, हर्षल का पर्पल कैप पर कब्जा कायम – Daily Kiran
Thursday , 9 December 2021

राहुल का ऑरेंज, हर्षल का पर्पल कैप पर कब्जा कायम

दुबई . पंजाब (Punjab) किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स (सीएसके) टीम के खिलाफ 98 रनों की शारी खेलने के साथ ही टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनारक ऑरेंज कैप अपने नाम कर ली है. पंजाब (Punjab) किंग्स टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पायी पर राहुल रनों के मामले में शीर्ष पर बने हुए हैं. सीएसके टीम के सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी दूसरे और रुतुराज गायकवाड़ तीसरे नंबर पर हैं. राहुल ने इस आईपीएल (Indian Premier League) सत्र में 600 रनों के आंकड़े को भी पार कर लिया है. राहुल ने आईपीएल (Indian Premier League) के 14वें सीजन में 13 मैचों में 626 रन बनाए हैं जिसमें छह अर्धशतक भी शामिल हैं

आईपीएल (Indian Premier League) में लगातार चौथा सत्र है, जब राहुल ने 575 से अधिक रन बनाये हैं. राहुल आईपीएल (Indian Premier League) में यह उपलब्धि करने वाले पहले बल्लेबाज हैं. क्रिस गेल और डेविड वॉर्नर ने लगातार तीन सत्र में 575 से अधिक रन बनाये थे. पंजाब (Punjab) के इस बल्लेबाज ने साल 2018 में 659 रन, 2019 में 593 रन और 2020 में 670 रन बनाए थे.

इस सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में डुप्लेसी दूसरे और रुतुराज तीसरे नंबर पर हैं. डुप्लेसी ने 14 मैचों में 546 जबकि रुतुराज ने 533 रन बनाए थे. चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स की टीम आईपीएल (Indian Premier League) अंकतालिका में दूसरे नंबर पर हैं. ऐसे में दोनों खिलाड़ियों को अभी कम से कम दो मैच खेलने का मौका मिलेगा, ऐसे में इन दोनो के पास ही राहुल को पीछे छोड़ने का अच्छा अवसर है. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो पंजाब (Punjab) किंग्स के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शीर्ष-5 की सूची में शामिल हो गए हैं. शमी ने 14 मैचों में 19 विकेट लिए हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के गेंदबाज हर्षल पटेल 13 मैचों में सबसे ज्यादा 29 विकेट लेने के साथ ही पर्पल कैप की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं. वहीं दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान हैं जिनके नाम 13 मैचों में 22 विकेट है जबकि तीसरे नंबर पर मुम्बई (Mumbai) के जसप्रीत बुमराह हैं जिनके नाम 13 मैचों में 19 विकेट हैं.

Check Also

विलियमसन अगले दो माह तक नहीं खेल पायेंगे : कोच

वेलिंगटन . न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि कप्तान केन …