Monday , 26 July 2021

पूरे देश को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है नागपुर में पैदा हुई शक्ति : राहुल गांधी


गुवाहाटी (Guwahati) . कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के मद्देनजर असम के दो दिवसीय दौरे पर हैं. उन्होंने छात्रों के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि असम में हमारी सरकार बनी तो हम नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship amendment law) (सीएए) को रोक देंगे. हमारी जब केंद्र में सरकार बनेगी तब पूरी तरह से इसे समाप्त कर देंगे.
हमने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में ऐसा ही किया है.

डिब्रूगढ़ में छात्रों को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा छात्रों के बीच खड़े होने के लिए राजनेता को हिम्मत की जरूरत होती है. उन्होंने कहा कि भारत में अलग-अलग भाषाएं हैं, अलग-अलग धर्म हैं. इन भाषाओं, धर्मों और लोगों के बीच जब खुली बातचीत होती है, उसको हम हिन्दुस्तान बोलते हैं. उन्होंने कहा कि नागपुर में पैदा हुई एक शक्ति पूरे हिन्दुस्तान को कंट्रोल करने की कोशिश कर रही है. उन्हें प्यार नहीं है, बल्कि वह हिन्दुस्तान का धन चाहते हैं.

राहुल ने कहा कि देश की सरकार ने असम के हवाई अड्डे को बनाने के लिए 2 हजार करोड़ रुपए खर्च किए हैं. इसके बाद दिल्ली सरकार ने इस हवाई अड्डे को अडानी जी को पकड़ा दिया है. अडानी जी को हवाई अड्डा देना था तो असम के जेब से पैसे क्यों दिए गए? उन्होंने कहा कि असम में एक धर्म से दूसरे धर्म को लड़ाकर लोगों को बांटा जा रहा है. उसके बाद जो आपका है, चाहे एयरपोर्ट हो, टी गार्डन हो या कुछ और, उन सबको बेचकर अपने मित्रों को दे दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को राजनीति में आना चाहिए. सक्रिय राजनीति में योगदान देना चाहिए. तभी लोगों के हितों को सुरक्षित रखा जा सकता है.

Please share this news