राहुल गांधी ने पूछी कमलनाथ की उम्र

शहडोल, 10 अक्टूबर . मध्य प्रदेश के प्रवास पर आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को नए अंदाज में नजर आए. उन्होंने मंच से ही पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की उम्र पूछ डाली.

राहुल गांधी शहडोल के ब्यौहारी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे और उन्होंने जातीय जनगणना की पुरजोर वकालत की. उन्होंने जातीय जनगणना को देश का एक्सरे करार दिया और इसके लिए कमलनाथ से जुड़ी एक घटना का भी जिक्र कर दिया.

राहुल गांधी ने कमलनाथ से मंच पर ही पूछा कि आपकी उम्र क्या है, उन्होंने यह एक नहीं दो-दो बार दोहराया. जब कमलनाथ ने बताया कि उनकी उम्र 72 साल है तो राहुल गांधी ने अपनी बात को आगे बढ़ाया.

राहुल गांधी ने बताया कि पिछले दिनों कमलनाथ भीड़ में पहुंच गए थे और उनके पैर में कुछ चोट आई थी, उन्होंने कमलनाथ को सुझाव दिया कि वह एक्सरे करा लें, मगर कमलनाथ ने ऐसा नहीं करने की बात कही क्योंकि उनके पैर की हडडी टूटी नहीं थी.

राहुल गांधी ने कहा कि एक्सरे से चोट का पता चलता है इसलिए वे ओबीसी, जनजाति, दलित वर्ग की चोट को जानने के लिए जातीय जनगणना कराने के पक्ष में हैं. मध्य प्रदेश में सरकार बनेगी तो सबसे पहले जातीय जनगणना कराई जाएगी.

एसएनपी/एबीएम

Check Also

PW ने मार्केटिंग एसोसिएट की वैकेंसी निकाली, 1 साल एक्सपीरियंस जरूरी, पैन इंडिया जॉब

एडटेक कंपनी, PhysicsWallah ने मार्केटिंग एसोसिएट के पोस्ट पर वैकेंसी निकाली है. इस पोस्ट पर …