राहुल गांधी इच्छाधारी हिंदू, सुविधा से टोपी, टीका लगाते हैं : भाजपा – Daily Kiran
Sunday , 24 October 2021

राहुल गांधी इच्छाधारी हिंदू, सुविधा से टोपी, टीका लगाते हैं : भाजपा

नई दिल्‍ली . वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) (आरएसएस) और भाजपा पर ‘फर्जी हिंदू’ होने और ‘धर्म की दलाली’ करने संबंधी बयान के बाद भाजपा नेताओं ने उनपर पलटवार किया है. राहुल गांधी ने कांग्रेस की महिला इकाई ‘अखिल भारतीय महिला कांग्रेस’ के स्थापना दिवस समारोह में दावा किया कि आरएसएस एवं भाजपा के लोग महिला शक्ति को दबा रहे हैं और भय का माहौल पैदा कर रहे हैं. राहुल गांधी के इस हमले पर अब भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है. राहुल गांधी के बयान से नाराज बीजेपी नेताओं ने यहां तक कह दिया है कि जिनका मानसिक संतुलन ठीक नहीं होता वो इस तरह की बात कहते हैं.

मध्‍य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्‍तम मिश्रा ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा, राहुल गांधी इच्छाधारी हिंदू हैं. सुविधा से टोपी टीका लगाते हैं, धार्मिक पर्यटन पर जाते हैं और फिर ऐसी टिप्‍पणी करते हैं. पहले लगता था बालपन है. संघ के बारे में इस तरह की बात कही तो पीड़ा हुई. संघ को ये क्या जान पाएंगे. मैं लीगल राय लूंगा की इस बारे में एफआईआर (First Information Report) हो सकती है क्या?’ वहीं केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने तो यहां तक कह दिया है कि जिनका मानसिक संतुलन ठीक नहीं होता वो कुछ भी कहते हैं. इन पर कोई भरोसा नहीं करता.

राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय राज्‍य मंत्री और मोहनलालगंज के सांसद (Member of parliament) कौशल किशोर ने कहा, ‘राहुल गांधी जी को खुद पता करना चाहिए की वो क्या हैं. संघ देश को मजबूत करने का काम करता है. इनको किसने अधिकार दिया की कौन हिंदू है, कौन क्या है. उनको खुद नहीं पता कि उनके पूर्वज किस धर्म के हैं. मैं राहुल गांधी की बात को पूरी तरह से ख़ारिज करता हूं.’
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्र टेनी ने कहा, ‘राहुल गांधी जो कह रहे हैं वो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. उनकी इच्छाएं पूरी नहीं हो रही हैं, इसलिए ऐसी बातें कह रहे हैं. वो जहां संबोधन करने जाते हैं वहां सिर्फ मोदी जी की आलोचना करते हैं.’ राहुल गांधी के आरएसएस वाले बयान पर मध्‍य प्रदेश के हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा, ‘राहुल गांधी जी हिंदू तो आप भी नहीं हैं. बीजेपी गर्व से कहती है हम हिंदू हैं लेकिन आप हिंदू नहीं हैं आपके कश्मीर में बेटियों की लाश पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाते थे. मुसलमानों के दबाव में आप हिंदुओं का अपमान करना बंद करो. आपके दादा मुसलमान थे, आपके जीजा जी ईसाई हैं. राहुल गांधी जी आप हिंदुओं का अपमान करना बंद करें. हिंदू देवी-देवताओं की शक्ति को कम बताना कांग्रेस बंद करे. कल आपके खिलाफ एफआईआर (First Information Report) भी दर्ज करवाई जाएगी. मैं खुद एफआईआर (First Information Report) दर्ज करवाऊंगा. राहुल गांधी के बयान पर महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘जिन्होंने अपनी पूरी जिंदगी तुष्टीकरण किया है, ऐसे लोगों की टिप्पणी हम गंभीरता से नहीं लेते, आप भी गंभीरता से मत लीजिए.’

बता दें कि राहुल गांधी ने कहा था, ‘आरएसएस और भाजपा भले ही अपने आपको हिंदू पार्टी कहती हो लेकिन वह लक्ष्‍मी जी और मां दुर्गा पर आक्रमण करते हैं. इसके बाद कहते हैं कि वे हिंदू हैं. ये सभी फर्जी हिंदू हैं. ये लोग केवल हिंदू धर्म का इस्‍तेमाल करते हैं.’ राहुल गांधी ने कहा कि देश में भाजपा और आरएसएस ने डर का माहौल बना दिया है. किसान डरे हुए हैं, महिलाएं डरी हुई हैं. आरएसएस महिला शक्ति को दबाता है, लेकिन कांग्रेस का संगठन महिला शक्ति को समान मंच देता है.

Please share this news

Check Also

आर्यन खान ड्रग्‍स केस में नया मोड़! गवाह बोला 18 करोड़ में हुई डील

मुंबई (Mumbai) , . हाल ही में नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (एनसीबी) द्वारा क्रूज ड्रग्‍स पार्टी …