राहुल और प्रियंका ने लखीमपुर खीरी पहुंचकर हिंसा में मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात की – Daily Kiran
Sunday , 28 November 2021

राहुल और प्रियंका ने लखीमपुर खीरी पहुंचकर हिंसा में मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात की

नई दिल्ली (New Delhi) . कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका ने लखीमपुर खीरी पहुंचकर रविवार (Sunday) की हिंसा में मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात की. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के अलावा, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेश बघेल, उनके पंजाब (Punjab) समकक्ष चरणजीत चन्नी, केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला और दीपेंद्र हुड्डा कांग्रेस टीम का हिस्सा हैं. वे 30- वर्षीय स्थानीय पत्रकार रमन कश्यप के परिवार से भी मिले, जिनकी उसी दिन मृत्यु हो गई थी. यूपी यात्रा के दौरान राहुल की लखनऊ (Lucknow) एयरपोर्ट पर सुरक्षा स्‍टाफ से मामूली नोकझोंक हुई थी.

राहुल गांधी बुधवार (Wednesday) को पंजाब (Punjab) और छत्‍तीसगढ़ के सीएम के साथ लखनऊ (Lucknow) पहुंचे थे. लखनऊ (Lucknow) पहुंचने के बाद कांग्रेस के पूर्व नेता से यूपी पुलिस (Police) के वाहन से जाने को कहा गया था तो उन्‍होंने कहा, ‘मेरे परिवहन का इंतजाम करने वाले आप कौन हैं. मैं अपनी कार से जाना चाहता हूं.’
इससे पहले राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल को लखीमपुर जाकर मारे गए किसानों के परिजनों से मिलने की इजाजत दे दी गई. आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद (Member of parliament) संजय सिंह को भी लखीमपुर जाने की इजाजत दे दी गई थी. लखीमपुर मामले को लेकर ‘आप’ में चंडीगढ़ (Chandigarh) में प्रदर्शन किया था. सभी पार्टियों को लखीमपुर जाने की इजाजत दे दी गई है लेकिन केवल पांच सदस्‍य ही वहां जाने की इजाजत होगी. पंजाब (Punjab) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की सरकारों ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी जिले में गत रविवार (Sunday) को हुई हिंसा में मारे गए किसानों के परिजन को 50-50 लाख रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री (Chief Minister) अरविंद केजरीवाल ने लखीमपुर खीरी में हिंसा के दौरान किसानों की मौत को लेकर बुधवार (Wednesday) को केंद्र पर निशाना साधा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से पीड़ितों के परिवारों के लिए न्याय सुनिश्चित करने को कहा. केजरीवाल ने यह भी मांग की कि मामले के आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा को पद से हटाया जाए जिनका बेटा इस घटना में आरोप है. उन्होंने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि मामले के संबंध में अब तक किसी को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है?

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजस्‍थान के कांग्रेस नेता सचिन पायलट (ने लखीमपुर खीरीकी घटना को लेकर उत्‍तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार पर निशाना साधा. सचिन पायलट नेकहा, ” यूपी सरकार बताए कि हमें जगह-जगह क्यों रोका जा रहा है. अपराधी जो नामज़द है, अजय मिश्रा का बेटा वो खुला घूम रहा है. यूपी में सरकार आखिरकार क्या छुपाना चाह रही है?

Check Also

पोर्नोग्राफी केस में राज कुंद्रा को झटका

नई दिल्ली (New Delhi) . अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा की …

. . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . .