आदमपुर छावनी में लैंडफील साईट के प्रचलित कार्यें को शीघ्रता से पूर्ण करें

भोपाल (Bhopal) . निगम आयुक्त के.वी.एस.चौधरी ने आदमपुर छावनी खंती क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए लैंडफील साईट के प्रचलित सभी कार्यें को शीघ्र पूर्ण करने, आरडीएफ के परिवहन की गति बढाने, आरडीएफ एवं एमआरएफ के लिए शेड का निर्माण कराने, विंडो एवं प्रीसाईटिंग के कार्यें को शीघ्रता से पूर्ण करने और आवश्यक मशीनरी स्थापित करने के निर्देश दिए. आदमपुर छावनी के निरीक्षण के उपरांत निगम आयुक्त ने गोविंदपुरा में निर्माणधीन निगम कार्यालय का भी निरीक्षण किया और कार्यें की तीव्र गति से शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए. निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त एम पी सिंह सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे.

निगम आयुक्त के.वी.एस.चौधरी ने शनिवार (Saturday) को आदमपुर छावनी स्थित खंती क्षेत्र का निरीक्षण किया और यहां 05 एकड़ में 07 फीट गहरी बनाई जा रही लैंडफील साईट, आरडीएफ के परिवहन, कचरा निष्पादन, विंडो, प्रीसाईटिंग एवं एमआरएफ से संबंधित निर्माण कार्यें के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की और लैंडफील साईट को बेहतर स्वरूप प्रदान करने, आरडीएफ के परिवहन की गति और बढाकर आरडीएफ को शीघ्र ही निष्पादन स्थलों तक पहुंचाने, आरडीएफ के लिए निर्माणाधीन शेड का कार्य शीघ्रता से पूर्ण करने, विंडो एवं प्रीसाइटिंग के कार्यें को शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए और यहां शेड का निर्माण कर आवश्यक मशीनरी स्थापित करने, सीमेंट कांक्रीटीकरण कार्य शीघ्रता से पूर्ण करने तथा एमआरएफ के लिए शेड बनाने के निर्देश दिए.

निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त को अवगत कराया गया कि 05 एकड़ में 07 मीटर गहरी लैंडफील साईट में कचरा निष्पादन उपरांत बचे हुए अवशेषों की 01 फीट मोटी लेयर बिछा दी गई है और शेष बचे हुए अवशेष को भी शीघ्रता से डाला जाएगा. निगम आयुक्त को यह भी जानकारी दी गई कि प्रीसाइटिंग शेड में 04 मशीने लगाई जाएंगी तथा आदमपुर छावनी में लगभग 30 टन आरडीएफ निष्पादन हेतु भेजा जाना है.

निगम आयुक्त के.वी.एस. चौधरी ने इसके उपरांत गोविंदपुरा में निर्माणाधीन निगम कार्यालय का स्थल निरीक्षण किया और प्रचलित कार्यें के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा निर्देशित किया कि सभी कार्यें की गति को बढाकर इन्हें शीघ्र पूर्ण करें.

Please share this news