Sunday , 11 April 2021

पंजाब सरकार ने 27.16 करोड़ के प्रोजेक्ट को दी मंजूरी

चंडीगढ़ . मुख्यमंत्री (Chief Minister) कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब (Punjab) आधारभूत ढांचा विकास बोर्ड की मीटिंग में राज्य के सभी विकास कामों में तेजी लाने के आदेश दिए हैं. मीटिंग में 27.16 करोड़ रुपए के शहरी वातावरण सुधार प्रोजेक्टों के तहत पटियाला किला मुबारक समेत विभिन्न ऐतिहासिक स्थानों के विकास, नवीनीकरण और रख-रखाव को भी मंजूरी दे दी है.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) की तरफ से सार्वजनिक निजी हिस्सेदारी (पीपीपी) आधार पर चलाए जा रहे 8.58 करोड़ रुपए की लागत के प्रोजेक्टों की शुरुआत अगले सप्ताह किए जाने की संभावना है. इन प्रोजेक्टों के 18 महीनों में पूरे होने की उम्मीद है.
बाबा बन्दा सिंह बहादुर यादगार, चप्पड़ चिड़ी को कार्यशील बनाने और रख-रखाव के पीपीपी प्रोजेक्टों को भी मुख्यमंत्री (Chief Minister) शुरू करेंगे, जिस पर 2.54 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत आएगी.

पटियाला में बस अड्डे के निर्माण का काम शुरू हो गया और यह इस साल नवंबर महीने में पूरा हो जाएगा. इस पर 60 करोड़ रुपए की लागत आएगी. 3.94 करोड़ रुपए की लागत से किये जाने वाले अमृतसर (Amritsar) सर्किट हाऊस के नवीनीकरण पर चर्चा करते हुये मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने मुख्य सचिव विनी महाजन को प्रोटोकोल अधिकारी नियुक्त करने के प्रस्ताव पर काम करने के लिए कहा जो पवित्र नगरी में बड़ी संख्या में आने वाली गणमान्य लोगों के लिए जरुरी प्रबंधों को सुनिश्चित बनाएगा. उन्होंने मुख्य सचिव को मंत्रिमंडल की अगली मीटिंग में प्रस्ताव पेश करने के लिए कहा. एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पीआईडीबी की 36वीं मीटिंग, जो कोविड के मद्देनजर आज वर्चुअल तौर पर हुई, ने सार्वजनिक-निजी हिस्सेदारी के साथ लुधियाना में प्रदर्शनी केंद्र स्थापित करने के लिए 125 करोड़ रुपए के प्रोजैक्टों को भी मंजूरी दी है.

Please share this news