Saturday , 16 January 2021

पबजी का शीघ्र ही भारत में प्रवेश! भारतीय कंपनी मोबाइल इंडिया को मिली सरकार की हरी झंडी

नई दिल्ली (New Delhi) . दीवानगी की हद तक लोगों को प्रभावित करने वाले ऑनलाइन गेम पबजी को लोग अभी भूले नहीं हैं अब भारत में इसकी वापसी का रास्ता साफ होता दिख रहा है. पबजी मोबाइल इंडिया की लॉन्चिंग की घोषणा के बाद से लगातार इससे जुड़े अपडेट सामने आ रहे हैं. अब नया अपडेट यह सामने आया है कि पबजी इंडिया कंपनी के रजिस्ट्रेशन को केंद्र सरकार (Central Government)(Central Government) से अप्रूवल मिल गया है. पबजी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड अब भारत में रजिस्टर्ड कंपनी बन गई है. इससे साफ है कि पबजी मोबाइल इंडिया जल्द लॉन्च हो सकता है.

बता दें कि 20 नवंबर 2020 को कर्नाटक (Karnataka) में बनी पबजी मोबाइल इंडिया, पबजी कॉरपोरेशन की भारतीय सब्सिडियरी है. पबजी कॉर्पोरेशन ने पबजी मोबाइल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नाम से कंपनी रजिस्टर्ड की है. इसे मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स की मंजूरी मिल गई है. मिनिस्ट्री की वेबसाइट पर लिस्टिंग में पबजी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड रजिस्टर्ड कंपनी के तौर पर दिख रहा है. इसके साथ वैलिड कॉर्पोरेट आइडेंटिटी नंबर (सीआईएन) दिया गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, पबजी इंडिया को एक कंपनी के तौर पर 20 नवंबर 2020 को बेंगलुरु (Bangalore) में रजिस्टर किया गया है.

बता दें कि कंपनी ने बताया था कि पबजी मोबाइल इंडिया में भारतीय खिलाड़ियों के डेटा की सुरक्षा और यूजर प्राइवेसी पर ज्यादा ध्यान दिया गया है. वह स्टोरेज सिस्टम का नियमित तौर पर ऑडिट और वेरिफिकेशन करेगी जिससे भारतीय यूजर्स जानाकरी को खुद वेरिफाई करेंगे और सुरक्षा सुनिश्चित होगी. गेम के कंटेंट को लोकल जरूरतों के मुताबिक तैयार किया जाएगा, जो खास तौर पर भारतीय गेमर्स के लिए कस्टमाइज्ड रहेगा. गेम अब वर्चुअल ट्रेनिंग ग्राउंड में आधारित होगी, नए किरदार बनाएं जाएंगे और गेम को वर्चुअल दिखाने के लिए ग्रीन हिट इफेक्ट होगा.

इसमें एक ऐसा भी फीचर शामिल होगा जिससे गेम की अवधि पर प्रतिबंध लग सकें, जिससे युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतर गेम की आदतों का प्रचार किया जाए. पबजी कॉरपोरेशन जिसका स्वामित्व दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम कंपनी क्राफटोनइंक के पास है, उसने 12 नवंबर को भारत में अपनी वापसी को लेकर योजना का ऐलान किया था. एक भारतीय सब्सिडियरी को स्थापित करना उसकी योजनाओं में शामिल था. पबजी कॉरपोरेशन ने एक बयान में कहा कि इससे खिलाड़ियों के साथ संवाद और सेवाओं को बढ़ाने में मदद मिलेगी. इन योजनाओं के विस्तार के तौर पर, पबजी कॉरपोरेशन का एक भारतीय दफ्तर होगा और कंपनी बिजनेस, विशेषज्ञ और गेम डेवलपमेंट में निपुण 100 से ज्यादा कर्मचारियों को नियुक्त करेगी.

Please share this news