Saturday , 16 January 2021

पंचायत आमचुनाव: मतगणना की तैयारियां शुरू : गणन पर्यवेक्षक का प्रशिक्षण सम्पन्न


उदयपुर (Udaipur). पंचायत राज संस्थाओं के आमचुनाव 2020 के तहत उदयपुर (Udaipur) जिले की सभी 20 पंचायत समितियों के सदस्यों एवं जिला परिषद के सदस्यों की मतगणना 8 दिसंबर को सुबह 9 बजे से प्रारंभ होगी. जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) चेतन देवड़ा ने बताया कि इस बार मतगणना जिला मुख्यालयों पर दो स्थानों पर होगी. जिसमें मतगणना स्थल मोहनलाल सुखाडि़या विश्वविद्यालय के आटर््स कॉलेज में 15 पंचायत समितियों तथा राजकीय फतह उच्च माध्यमिक विद्यालय में 5 पंचायत समितियों की मतगणना होगी.

उन्होंने बताया कि मतगणना के दौरान प्रत्येक टेबल पर दो व्यक्ति होंगे जिसमें एक गणन पर्यवेक्षक होगा और दूसरा गणन सहायक. गणन पर्यवेक्षकों को निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानपुसार मतगणना संबंधी प्रक्रिया, परिणाम ज्ञात करने संबंधी प्रशिक्षण दिया गया. गुरुवार (Thursday) को गणन सहायकों को प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा. जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से मतगणना को लेकर आवश्यक तैयारियां शुरू की दी गई है. इसी क्रम में बुधवार (Wednesday) को सहायक प्रशिक्षण प्रभारी डॉ. महामाया प्रसाद चौबीसा ने गणन पर्यवेक्षकों को प्रशिक्षण प्रदान किया.

यहां इनकी होगी मतगणना

मतगणना स्थल मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय के आटर््स कॉलेज में कोटड़ा, सायरा, गोगुन्दा, खेरवाड़ा, नयागांव, ऋषभदेव, सराड़ा, भीण्डर, वल्लभनगर, कुराबड़, गिर्वा, सलूंबर, झल्लारा, जयसमंद व सेमारी पंचायत समितियों के सदस्यों एवं जिला परिषद के सदस्यों के मतों की गणना होगी, इसी प्रकार फतह राउमावि स्कूल मतगणना केन्द्र पर मावली, बड़गांव, लसाडि़या, झाड़ोल व फलासिया पंचायत समितियों के सदस्यों एवं जिला परिषद के सदस्यों के मतों की गणना की जाएगी.

Please share this news