Friday , 14 May 2021

उदयपुर में नर्सिंग स्टूडेंट्स द्वारा घर-घर सर्वे की तैयारी

उदयपुर (Udaipur). जिले में दिनों दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रफ्तार को लगाम लगाने एवं इस कड़ी को तोड़ने हेतु चिकित्सा विभाग ने कमर कस ली है. जिला कलेक्टर (Collector) चेतन देवड़ा के निर्देशानुसार सी एम एच ओ डॉ दिनेश खराड़ी ने सभी नर्सिंग कॉलेज के प्रिंसिपल के साथ आज राजकीय नर्सिंग कॉलेज उदयपुर (Udaipur) में एक मीटिंग बुलाई.

बेठक में शहर कोविड प्रभारी डॉ एस एल बामनिया एवम कार्यवाहक डिप्टी सी एम एच ओ डॉ अंकित जैन ने नर्सिंग संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर हाउस टू हाउस सर्वे की योजना तैयार की. बैठक में यूपीएम वैभव सरोहा सहित सभी नर्सिंग प्रतिनिधियों ने भाग लिया.

बैठक के बाद डॉ बामणिया ने बताया कि कोरोना की घातक द्वितीय लहर से बचाव हेतु तथा प्रभावी नियंत्रण एव रोकथाम के लिए मुख्य चिकित्सा एव स्वास्थ्य अधिकारी के निर्देशानुसार नर्सिंग संस्थान के प्रभारियों के साथ आवश्यक बैठक आयोजित की गई. बैठक के दौरान कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए नर्सिंग संस्थान के विद्यार्थियी की टीम गठित कर पूरे शहर में हाउस टू हाउस सर्वे करवाने की कार्य योजना तय की गई. योजना के अनुसार पुरे शहर को 70 वार्डो में बाट कर हाउस टू हाउस सर्वे किया जायेगा. सर्वे के दौरान सर्दी, खाँसी, जुकाम इत्यादि लक्षणो वाले रोगियों को तुरंत दवा उपलब्ध कराई जाएगी एवं कोरोना से बचाव हेतु सन्देश भी दिया जायेगा.

बेठक में नर्सिंग एसोसिएशन के सेक्रेटरी हरीश राजनी ने बताया कि इस महामारी (Epidemic) में सभी नर्सिंग कॉलेज अपनी सेवाएं विभाग के निर्देशानुसार देंगे तथा घर घर सर्वे कर बीमार लोगो को दवाइयां देंगे जिससे लोगो को घर बैठे मदद मिल सके. बैठक में सभी नर्सिंग संस्थान के प्रभारियों को छात्रों की टीम के अनुसार वार्ड संख्या एलॉट की गई है जो कल से सर्वे का कार्य प्रारंभ कर देंगी.

Please share this news