प्रमोद भगत, सुकांत कदम ने पुरुष युगल में कांस्य पदक हासिल किया

हांगझोउ, 26 अक्टूबर . शीर्ष पैरा शटलर प्रमोद भगत और सुकांत कदम ने यहां चल रहे एशियाई पैरा खेलों में गुरुवार को पुरुष युगल एसएल3-एसएल4 वर्ग में कांस्य पदक हासिल किया.

दुनिया के नंबर 1 प्रमोद भगत और सुकांत कदम 3-गेम के कड़े मुकाबले में सेतियावान फ्रेडी और द्वियोको की इंडोनेशियाई जोड़ी से हार गए. भारतीयों ने पहला गेम 22-20 से जीत लिया और दोनों टीमें एक इंच भी पीछे नहीं रह रही थीं और एक-एक अंक के लिए जी-जान से लड़ रही थीं, दूसरे गेम में भी कड़ी टक्कर हुई और इंडोनेशियाई जोड़ी ने 23-21 के स्कोर के साथ गेम अपने नाम कर लिया. निर्णायक गेम में प्रमोद और सुकांत वापसी नहीं कर सके और 12-21 के स्कोर से हार गए. अंतिम स्कोर 22-20, 21-23,12-21 था.

दूसरी ओर, सुकांत पुरुष एकल एसएल4 वर्ग में मलेशिया के बिन बुरहानुद्दीन मोहम्मद अमीन से हार गए. पहला गेम बेहद करीबी था और एथलीटों में से किसी एक को चुनने के लिए बहुत कम विकल्प थे. मलेशियाई खिलाड़ी किसी तरह सुकांत को पछाड़कर पहला गेम 23-21 के स्कोर के साथ और दूसरा गेम21-9 के स्कोर के साथ जीतने में कामयाब रहा.

अन्य मैचों में, सुहास एलवाई ने पुरुषों के एसएल4 फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली, जहां उनका सामना मलेशिया के बिन बुरहानुद्दीन मोहम्मद अमीन से होगा. कृष्णा नागर ने एसएच6 वर्ग के फाइनल में चीन की लिन नेली को हराया.

कृष्णा नागर और सोलाईमलाई शिवराजन ने एसएच6 पुरुष युगल वर्ग में कांस्य पदक जीता, जबकि नितेश कुमार और तरुण एसएल3-एसएल4 वर्ग के फाइनल में पहुंचे. चिराग और राजकुमार ने पुरुष युगल एसयू5 वर्ग में अपना फाइनल स्थान सुरक्षित किया.

महिला वर्ग में मुरुगेसन थुलासिमथी भी एकल एसयू5 फाइनल में पहुंच गईं. मनीषा रामदास ने एसयू 5 श्रेणी में कांस्य पदक हासिल किया. दूसरी ओर, नित्या श्री ने एसएच 6 महिला वर्ग में कांस्य पदक हासिल किया.

मानसी जोशी और मुरुगेसन थुलासिमथी ने एसएल3-एसयू5 महिला युगल वर्ग में अपना अंतिम स्थान हासिल किया. मंदीप कौर और रामदास मनीषा ने एसएल3-एसयू5 महिला युगल वर्ग में कांस्य पदक हासिल किया.

आरआर

Check Also

भारत ने डब्ल्यूपीसी सीरीज-2024 एशिया पिकलबॉल ओपन में 6 पदक जीते

नई दिल्ली, 20 फरवरी ऑल-इंडिया पिकलबॉल एसोसिएशन ने थाईलैंड में आयोजित डब्ल्यूपीसी सीरीज-2024 एशिया पिकलबॉल …