Monday , 19 April 2021

नए साल की पार्टियों पर रहेगी पुलिस की नजर

भोपाल (Bhopal) . राजधानी में नए साल की पार्टियों पर पुलिस (Police) की पैनी नजर रहेगी और शराब पीकर गाडी चलाने और हुडदंग करने वालों को पुलिस (Police) बरदाश्त नहीं करेगी. इसके ‎लिए राजधानी की पुलिस (Police) ने ‎विशेष इंतजाम ‎‎किए हैं.करीब दो हजार की संख्या में पुलिस (Police) बल लगाया गया है और शहर में 150 स्थानों पर पुलिस (Police) चेक प्वाइंट बनाए हैं. 40 स्थानों पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों की चेकिंग की जाएगी. शहर में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस (Police) ने अपना विशेष चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है.

पुलिस (Police) द्वारा शहर के सीमावर्ती इलाकों पर नाकेबंदी कर संदिग्ध वाहनों की जांच की जा रही. उनको ऑनलाइन पोर्टल पर भी चेक जा रहा है. पुलिस (Police) ने उन स्थानों पर थाना स्तर पर अधिक ध्यान दिया है, जहां रात के समय बाइक सवार और तेज रफ्तार कारें गुजरती हैं. इसके अलावा होटल, लॉज और मॉल के साथ रेलवे (Railway)स्टेशन और बस स्टैंड पर विशेष निगरानी रखी जाएगी. पुलिस (Police) ने बीडीडीएस (बम डिस्पोजल एवं डॉग स्क्वायड) टीम द्वारा बुधवार (Wednesday) को बस स्टैंड, रेलवे (Railway)स्टेशन, मॉल, कॉम्लेक्स, बाजार एवं अन्य संवेदनशील स्थानों पर चेकिंग की. थाना स्तर सभी वित्तीय संस्थान बैंक, एटीएम एवं धार्मिक संस्थानों को नियमित रूप से चेक किया जा रहा है. पुलिस (Police) द्वारा बाजार और अन्य भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी नियमित रूप से भ्रमण किया जा रहा है. रक्षित निरीक्षक दीपक पाटिल के अनुसार शहर के अलग-अलग स्थानों पर 150 नए चेकिंग पाइंट बनाकर उन पर पुलिस (Police)कर्मियों को तैनात किया गया है. इसके लिए 2000 का पुलिस (Police) बल तैयार किया गया है. इसके अलावा दस आउटर स्थानों पर चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं. वोट क्लब, वीआइपी रोड पर भी वाहन चालकों पर पेट्रोलिंग टीम मौजूद रहेगी. शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर भी पुलिस (Police) की निगरानी रहेगी. 40 स्थानों पर ब्रीथ एनालाइजर से वाहन चालकों की जांच की जाएगी. होटल, पब और लाउंज व घरों में होने वाली पार्टियों पर भी पुलिस (Police) की नजर रहेगी.

इस दौरान तेज आवाज में संगीत नहीं होगा. थाना स्तर पर इस पर निगरानी रहेगी. रात में अगर शराब पीते मिले तो आप का नए साल का सवेरा पुलिस (Police) हवालात में हो सकता है. हेलमेट और सीट बेल्ट के बिना वाहन चलाते मिलते हैं, तो पुलिस (Police) चालानी कार्रवाई करेगी. इस बारे में पुलिस (Police) अधीक्षक, भोपाल (Bhopal) साईं कृष्णा एस. थोटा का कहना है ‎कि नए साल पर शहर में सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. जश्‍न पार्टियों पर थाना स्तर पर पुलिस (Police) की निगरानी रहेगी. शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई होगी.

Please share this news