Friday , 25 June 2021

यूपी में 30 मार्च तक पुलिसकर्मियों को नहीं मिलेगी छुट्टी, डीजीपी ने जारी किया आदेश

लखनऊ (Lucknow) . होली और शब-ए-बारात पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी पुलिस (Police)कर्मियों की छुट्टियां 25 से 30 मार्च तक के लिए रद्द कर दी गई है. सरकार की सतर्कता के मददेनजर डीजीपी एचसी अवस्थी ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया. होली पर किसी तरह का कोई हुड़दंग न हो और कोरोना गाइडलाइंस का पालन पूरी तरह से हो सके, इसके लिए यह फैसला लिया गया है.

इससे पहले जेसीपी नवीन अरोड़ा ने होली पर हुड़दंग करने वालों के लिए चेतावनी भी जारी की. लखनऊ (Lucknow) पुलिस (Police) कमिश्नरेट की तरफ से सभी थानों और कोतवाली की पुलिस (Police) को निर्देश जारी किए गए हैं कि हर चौराहे पर होलिका दहन के समय संबंधित बीट के दरोगा और सिपाही मौजूद रहेंगे. नशे में तेज रफ़्तार से गाड़ी चलाने वालों को हवालात जाना पड़ सकता है. होली पर पुराने लखनऊ (Lucknow) के संवेदनशील इलाकों के साथ ही शहर व ग्रामीण क्षेत्र के सभी चौराहों पर पुलिस (Police) बल मौजूद रहेगा.

जेसीपी (कानून-व्यवस्था) नवीन अरोड़ा ने बताया कि जिलेभर में पारंपरिक स्थानों पर ही होलिका दहन की अनुमति है. विवादित स्थलों पर होलिका दहन नहीं होने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि कब्रिस्तान या विवादित स्थानों से पेड़ काटकर या फिर हरे पेड़ होलिका में रखने पर रोक लगाई जाएगी. जिले में धारा 144 लागू होने के चलते होली पर किसी भी कार्यक्रम के लिए प्रशासन से अनुमति जरूरी है. बिना अनुमति के होने वाले कार्यक्रम की सूचना पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही होली वाले दिन नशे में गाड़ी चलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा.

Please share this news