Tuesday , 15 June 2021

वैक्सीन के नाम पर आरक्षक के साथ हुई ठगी के बाद पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

भोपाल (Bhopal) . वैक्सीन के नाम पर पुलिस (Police) आरक्षक के साथ ठगी होने के बाद पुलिस (Police) मुख्यालय ने एक एडवाइजरी जारी की है. इसमें कहा गया है कि रजिस्ट्रेशन के लिए कोई पैसे नहीं लगते हैं और किसी भी लिंक पर क्लिक न करें, वरना ठगी का शिकार हो सकते हैं.

दो दिन पहले पुलिस (Police) मुख्यायल ने प्रदेश के सभी साइबर सेल के माध्यम से एक एडवाइजरी जारी की है. इसमें कहा गया है कि कुछ दिन पहले रीवा का एक आरक्षक परिवार के लोगों को वैक्सीन लगवाने के चक्कर में ठगी का शिकार हो गया और उसके खाते से हजारों रुपए निकल गए. एडवाइजरी में बताया गया है कि ठग कोविड वैक्सीन जल्द उपलब्ध करवाने या फिर सूची में नाम जुड़वाने के लिए खुद को भारत सरकार या फिर डब्ल्यूएचओ से जुड़ा बताते हैं और आधार नंबर व ओटीपी नंबर मांगते हैं. ओटीपी नंबर बताते ही खाते से रुपए साफ हो जाते हैं. इसके अलावा कुछ गिरोह एप्लीकेशन डाउनलोड करने को कहते हैं.

यह एप्लीकेशन खाते का पूरा कंट्रोल दूसरे को दे देती है. इससे वे पैसा निकाल लेते हैं. ऐसी ठगी देशभर में कई लोगों के साथ हुई है. इसके चलते यह एडवाइजरी जारी की गई है और लोगों से कहा गया है कि वैक्सीन के लिए कोई पैसा नहीं लगता है और न ही अपना ओटीपी नंबर किसी को बताएं, वरना वे ठगी का शिकार हो सकते हैं.

Please share this news