Friday , 16 April 2021

लुटेरों से पुलिस की मुठभेड़,तीन लुटेरे गिरफ्तार,एसओजी प्रभारी घायल.

(अमेठी):जिले की मुसाफिरखाना पुलिस (Police) व एसओजी टीम को एक बड़ी कामयाबी मिली है.मंगलवार (Tuesday) सुबह तड़के करीब 4 बजे पुलिस (Police) और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमें एसओजी प्रभारी को गोली लग गई और जवाबी फायरिंग में दो बदमाश भी गोली लगने से घायल हो गए.मुठभेड़ में पुलिस (Police) ने तीन अभियुक्तों को धर दबोचा.गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के पास से पुलिस (Police) ने बड़ी संख्या में लूट के सोने-चांदी (Silver) व नगदी बरामद की है.बता कि सोमवार (Monday) शाम इन बदमाशों ने आंखों में मिर्च झोंककर एक सर्राफा व्यवसायी से लाखों की लूट की थी.जिसके बाद जिले की कई टीमें इनके पीछे लगा दी गई थी और घटना के 12 घंटे के भीतर ही पुलिस (Police) ने इन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.
पुलिस (Police) ने मामले का खुलासा करते हुए बताया रात में पुलिस (Police) को सूचना मिली कि ये बदमाश लूट के जेवरात व सामान लेकर रसूलाबाद से होकर इसौली जाने वाले हैं.

इस सूचना पर पुलिस (Police) गुलाबगंज तिराहे पर पहुंच गई. बाइक सवार बदमाशों को रोकने का इशारा किया गया तो वे असलाहा लहराते हुए भागने लगे. टीम ने उनका पीछा किया और आसपास के थानों की फोर्स को पहुंचने के लिए बताया गया. रसूलाबाद के पास जब टीम ओवरटेक कर रोकने लगी तो वे पुलिस (Police) वालों पर फायर करने लगे. तो आत्मरक्षार्थ पुलिस (Police) भी फायर करने लगी. सूचना पर प्रभारी निरीक्षक जनदीशपुर राजेश सिंह मय हमराही व थानाध्यक्ष कमरौली आए, प्रभारी निरीक्षक जनदीशपुर राजेश सिंह ने 3 राउण्ड फायर किया. प्रभारी निरीक्षक मोहनगंज ने भी 1 राउण्ड फायर किया. प्रभारी निरीक्षक शिवरतनगंज धीरेन्द्र कुमार ने पंहुचकर घेरा बन्दी की. अभियुक्तों के फायर से एसओजी प्रभारी घायल होकर गिर पड़े. जवाबी फायरिंग में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी और भाग रहे तीसरे अभियुक्त को दौड़ाकर पकड़ा गया. गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के पास से लूट के 17,600 रुपये व एक किलो 118 ग्राम सोना (Gold), 8 किलो 847 ग्राम चांदी (Silver) , 3 बैग, एक डीएल, आधार कार्ड, 1 पासबुक, 1 अवैध पिस्टल व 32 बोर का एक खोखा कारतूस, 1 अवैध तमंचा, 2 जिन्दा कारतूस व 315 बोर का 1 खोखा कारतूस, 1 अवैध चाकू व 1 मोबाइल बरामद हुआ. पूछने पर अभियुक्त गुफरान पुत्र जहीर अली,सुरेश पुत्र घनश्याम सोनी,सगीर पुत्र मो. सरवर ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है.

बता दें कि सोमवार (Monday) देर शाम बदमाशों ने सरेआम एक सर्राफा व्यवसाई की आँखों में मिर्च झोंककर लाखों की लूट की वारदात को अंजाम दिया था. वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक सवार बदमाश मौके से फरार हो गए थे. सर्राफा व्यवसायी मोहम्मद फैसल दुकान बंद कर दुकान पर काम कर रहे लड़के के साथ अपने घर जा रहे थे. तभी असलहों से लैस नकाबपोश बदमाश अचानक आए और दोनों की आंखों में मिर्च झोंककर जेवरात भरा बैग छीनकर फरार हो गए. गुहार होने पर पहुंचे आसपास के लोगों ने जब बदमाशों का पीछा करना चाहा तो वे एक हवाई फायरिंग कर भाग गए. जिसके बाद जिले की कई थानों की फोर्स व एसओजी इनके पीछे लग गई थी.

Please share this news