पुलिस ने शिअद को नहीं दी संसद तक मार्च की इजाजत, लगाई 144 धारा – Daily Kiran
Sunday , 24 October 2021

पुलिस ने शिअद को नहीं दी संसद तक मार्च की इजाजत, लगाई 144 धारा

नई दिल्‍ली . केंद्र की भाजपानीत मोदी सरकार के द्वारा लागू किए गए तीन नए कृषि कानूनों के एक साल पूरे होने पर उसके विरोध में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) द्वारा घोषित ‘ब्लैक फ्राइडे प्रोटेस्ट मार्च’ को देखते हुए दिल्‍ली पुलिस (Police) सतर्क हो गई है. इस बीच दिल्ली पुलिस (Police) ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के नेतृत्व में गुरुद्वारा रकाब गंज से संसद तक आज होने वाले मार्च को कोरोना (Corona virus) की गाइडलाइंस के मद्देनजर अनुमति नहीं दी गई है. वहीं, नई दिल्ली (New Delhi) में धारा 144 लागू कर दी गई है. इस विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल समेत पंजाब (Punjab) से आए कई किसान नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे. यही नहीं, दिल्‍ली पुलिस (Police) ने शंकर रोड पर पुख्‍ता सुरक्षा व्यवस्था की है, तो झाड़ोदा कलां बॉर्डर को किसान आंदोलन की वजह से बैरिकेडिंग लगा कर बंद कर दिया है. यही नहीं, ट्रैफिक पुलिस (Police) ने गुरुद्वारा रकाबगंज रोड, आरएमएल हॉस्पिटल, जीपीओ, अशोका रोड और बाबा खड़क सिंह मार्ग से भी लोगों को बचने की सलाह दी है.

दिल्‍ली पुलिस (Police) द्वारा कई रोड बंद करने से नाराज शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर बादल ने कहा कि हमारे लोगों को रास्ते में रोका जा रहा है. सरकार हमारे पीसफुल प्रोटेस्ट को रोकना चाह रही है. इसके अलावा उन्‍होंने चेतावानी भरे अंदाज में कहा कि यह प्रोटेस्ट होकर रहेगा. वैसे इस वक्‍त दिल्ली स्थित रकाबगंज गुरुद्वारा के बाहर काफी संख्या में अकाली दल से जुड़े लोग इकठ्ठा हैं. इस वजह से संसद भवन के ठीक पीछे वाली लोकेशन पर सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) और आरएएफ के जवानों सहित दिल्ली पुलिस (Police) के काफी जवानों को तैनात किया गया है. इसके अलावा दिल्‍ली पुलिस (Police) ने यूपी बॉर्डर पर भी सुरक्षा चाक चौबंद की है.
शिरोमणि अकाली दल के मार्च में शामिल होने के लिए पंजाब (Punjab) से दिल्‍ली आए वाहनों को सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) और दिल्ली पुलिस (Police) के जवानों ने गुरुवार (Thursday) रात को बॉर्डर से वापस कर दिया था. हालांकि इस दौरान अन्य वाहनों को दिल्ली आने दिया था. वहीं, दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस (Police) को डर है कि सुबह दिल्ली आने और फिर शाम को वापसी में जाम की स्थिति बनना स्वाभाविक है. इस वजह उसने झाड़ोदा कलां बॉर्डर को बदं कर दिया है. यही नहीं, केंद्र सरकार (Central Government)के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल के आंदोलन को देखते दिल्‍ली मेट्रो ने भी बड़ा कदम उठाया है. डीएमआरसी ने पंडित श्रीराम शर्मा और बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्‍टेशन बंद कर दिए हैं.

Please share this news

Check Also

आर्यन खान ड्रग्‍स केस में नया मोड़! गवाह बोला 18 करोड़ में हुई डील

मुंबई (Mumbai) , . हाल ही में नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (एनसीबी) द्वारा क्रूज ड्रग्‍स पार्टी …