गलती से खाते में आए पांच लाख रुपए, लौटने से किया इंकार पुलिस ने किया गिरफ्तार – Daily Kiran
Thursday , 28 October 2021

गलती से खाते में आए पांच लाख रुपए, लौटने से किया इंकार पुलिस ने किया गिरफ्तार

खगड़िया . बिहार (Bihar) के खगड़िया जिले में बैंक (Bank) उपभोक्‍ता के खाते में अचानक साढ़े पांच लाख रुपये आए और व्यक्ति ने रकम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा भेजा बताकर राशि लौटाने से इंकार कर दिया.बाद में व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. मानसी थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि आरोपी का नाम रंजीत दास है, जोकि बख्तियारपुर गांव का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि मामले में ग्रामीण बैंक (Bank) द्वारा शिकायत करने पर रंजीत को गिरफ्तार किया गया था.

ग्रामीण बैंक (Bank) की शाखा के अध‍िकार‍ियों का कहना है क‍ि गलती से रंजीत के खाते में रुपये चले गए थे. बाद में राशि का मिलान करने पर रंजीत को उक्त राशि लौटाने को कहा गया,तब प्रधानमंत्री द्वारा पूर्व में किए गए अपने वादे के तहत उसे राशि भेजने की बात कहकर पैसे लौटाने से इंकार कर दिया.

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2014 के लोकसभा (Lok Sabha) चुनाव के समय भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में अपने चुनाव अभियान के दौरान नरेंद्र मोदी ने विदेश से कालाधन आने पर हर एक बैंक (Bank) खाते में 15 लाख रुपये पहुंचाने की बात कही थी. कानून के अनुसार, किसी बैंक (Bank) द्वारा गलत तरीके से किसी के खाते में स्थानांतरित धन का उपयोग करना एक दंडनीय अपराध है और वित्तीय संस्थान अपराधी से राशि वसूल करने के लिए स्वतंत्र हैं.

Please share this news

Check Also

10 लाख से अधिक लोगों का वैक्सीन लेने से इनकार सर्वे में 3 कारणों का खुलासा

पटना (Patna) . बिहार (Bihar) में 10 लाख से अधिक लोग कोरोना का टीका नहीं …