पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, चोरी संलिप्त तीन लूटेरे घायल

मेरठ (Meerut) . मेरठ (Meerut) स्थित थाना नौचंदी पुलिस (Police) और स्वॉट टीम की चोरी में सं‎लिप्त बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में 3 शातिर लुटेरे घायल हो गए और उन्हें पु‎लिस ने गिरफ्तार कर ‎लिया. साथ ही पु‎लिस ने इनके कब्जे से 24 घण्टे पहले चुराये नकदी व ज्वैलरी को बरामद कर ‎लिया है. इसके आलावा पु‎लिस ने आरोपियों के कब्ज़े से 3 अदद तमंचे, देशी 315 बोर मय, 6 खोखा व 6 जिंदा कारतूस 315 बोर 1 अदद चोरी की स्कूटी, पच्चीस हजार रुपए नकद और एक पीली धातु की चेन बरामद की है. नौचंदी पुलिस (Police) और स्वॉट टीम ने ये कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की.

दरअसल, थाना प्रभारी नौचंदी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि नौचंदी ग्राउंड में कुछ बदमाश इकठ्ठे हो रहे हैं जिनके पास असलाह व चोरी की स्कूटी है, जो किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं. इन्हीं बदमाशों ने कल पटेल मण्डप के पीछे से लूट की थी. इस सूचना पर थाना प्रभारी नौचंदी ने टीम के साथ नौचंदी ग्राउंड में घेराबंदी करनी शुरू कर दी. पुलिस (Police) टीम को देखकर बदमाशों ने पुलिस (Police) टीम पर फायरिंग शुरू कर दी.

इस पर पुलिस (Police) टीम ने भी आत्मरक्षार्थ फाय‎रिंग की. फायरिंग में तीन बदमाश गोली लगने से घायल हो गये, जिन्हें घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया. आरोपियों ने सोलह मार्च को पटेल मण्डप के पीछे दो लोगों से 2 मोबाइल फोन व 36 हजार रुपए की लूट की थी. चौदह मार्च को शास्त्रीनगर से एक औरत के गले से चेन छीनने और 15 दिन पहले एक महिला से बस स्टैंड से 20 हजार रुपए छीनने की घटना का इकबाल इन आरोपियों ने किया था. अभियुक्तगण के कब्जे से लूटे गए जेवर व नकदी के अतिरिक्त तमंचे व कारतूस भी बरामद हुए हैं. घायल बदमाशों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनका एक साथी आरिस अभी भी फरार है जिसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं.

Please share this news