पीएम ऋषि सुनक ने इजरायल से कहा, आपके साथ खड़ा है यूके

तेल अवीव, 19 अक्टूबर . ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने गुरुवार को दोहराया कि ब्रिटेन संकट की इस घड़ी में इजरायल के साथ खड़ा है. उन्होंने 7 अक्टूबर को यहूदी राष्ट्र पर हमास के हमले को आतंकवाद का अकथनीय, भयावह कृत्य करार दिया.

पीएम सुनक ने तेल अवीव में हवाईअड्डे के बाहर पत्रकारों को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की. मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ की दिन भर की यात्रा के बाद वह युद्धग्रस्त देश का दौरा करने वाले तीसरे विश्व नेता हैं.

बीबीसी ने सुनक के हवाले से कहा, ”मैं बाद में प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के साथ अपनी बैठकों को लेकर बहुत उत्सुक हूं और मुझे पूरी उम्मीद है कि वे उपयोगी बैठकें होंगी.”

अपने आगमन के तुरंत बाद, पीएम सुनक ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ”मैं इज़रायल में हूं, एक राष्ट्र शोक में है. मैं आपके साथ शोक मनाता हूं और आतंकवाद जैसी बुराई के खिलाफ आपके साथ खड़ा हूं. आज, और हमेशा.”

सुनक ने एक अलग पोस्ट में कहा, ”एक बच्चे को आपसे से छीन लेना किसी भी माता-पिता के लिए सबसे बुरा सपना होता है. आज सुबह मैंने उन परिवारों के बारे में सुना जो इस असहनीय पीड़ा से गुजर रहे हैं.”

अपने साझेदारों के साथ काम करते हुए, हम हमास आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाए गए बंधकों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. इज़रायली सेना के अनुसार, संघर्ष शुरू होने के बाद से हमास ने लगभग 203 लोगों को बंधक बना लिया है.

सुनक दोपहर बाद येरुशलम में इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और राष्ट्रपति इसाक हर्जोग से मुलाकात करेंगे. बीबीसी की एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वह हमास के हमलों में मारे गए नागरिकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करेंगे, साथ ही गाजा को जल्द से जल्द मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए दबाव डालेंगे.

सुनक की यात्रा गाजा शहर में अल अहली अरब बैपटिस्ट अस्पताल पर हुए घातक बम विस्फोट के दो दिन बाद हो रही है, जिसमें बच्चों और स्वास्थ्य कर्मियों सहित सैकड़ों लोग मारे गए थे. रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार रात अपनी यात्रा की घोषणा के बाद, प्रधानमंत्री ने कहा था कि प्रत्येक नागरिक की मौत एक त्रासदी है. हमास के भयानक आतंकवादी कृत्य के बाद बहुत से लोगों की जान चली गई है.

एफजेड

Check Also

PW ने मार्केटिंग एसोसिएट की वैकेंसी निकाली, 1 साल एक्सपीरियंस जरूरी, पैन इंडिया जॉब

एडटेक कंपनी, PhysicsWallah ने मार्केटिंग एसोसिएट के पोस्ट पर वैकेंसी निकाली है. इस पोस्ट पर …