Saturday , 6 June 2020
पंजाब की इस गली में पहुंचा सफाईकर्मी, तो लोगों ने बरसाए फूल, वीडियो वायरल

पंजाब की इस गली में पहुंचा सफाईकर्मी, तो लोगों ने बरसाए फूल, वीडियो वायरल


नाभा . कोरोना (Corona virus) के चलते 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) के बीच पुलिस (Police), डॉक्टर (doctor) और सफाईकर्मी जैसे पेशे से जुड़े लोग लगातार काम कर रहे हैं. आम जनता इनके लिए खासा सम्मान व्यक्त रही है. दरअसल यहां एक सफाई कर्मचारी जब लोगों के घरों से कूड़ा लेने निकला तो लोगों ने आभार जाहिर करते हुए न सिर्फ उसपर फूल बरसाए बल्कि घरों से निकलकर उसे नोटों की माला भी पहनाई. जनता ने इस मुश्किल घड़ी में अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों में सेवा में तत्तपर इस सफाई कर्मी को धन्यवाद किया. इस पूरी घटना का एक वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया (Media) पर जमकर वायरल हो रहा.
कोरोना (Corona virus) का प्रकोप भारत में भी बढ़ता जा रहा है.

मालूम हो कि देश में कोरोना (Corona virus) के मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और यह आंकड़ा 1397 पर पहुंच गया है. अब तक देशभर में जहां 35 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 123 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अपडेटेड आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना (Corona virus) के कुल 1397 मामलों में से 1238 केस एक्टिव हैं. देश में कोरोना (Corona virus) से पीड़ित 49 विदेशी भी हैं. महाराष्ट्र जहां 264 मामलों के साथ इस तालिका में टॉप पर है, वहीं केरल में पॉजिटिव केसों की संख्या 254 हो गई है.

कोरोना (Corona virus) पूरी दुनिया में कहर मचा रहा है. विश्व के अधिकांश (अब तक 185) देशों में फैल चुके कोरोना (Corona virus) (कोविड 19) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और इस खतरनाक वायरस से दुनिया भर में अब तक 41355 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 838445 लोग इससे संक्रमित हैं. भारत में भी कोरोना (Corona virus) का संक्रमण फैलता जा रहा है और देश में कल कोरोना (Corona virus) के सौ से ज्यादा नये मामले सामने आने के बाद इसके संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1397 हो गई है जबकि तीन और मरीजों की मौत होने की बाद मृतकों का आंकड़ा 35 हो गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार (Tuesday) को बताया कि देश में कोरोना के 1397 मामलों की पुष्टि हो चुकी है.