Thursday , 29 July 2021

यातायात पुलिस के द्वारा किया जा रहा लोगो को जागरूक

कोरबा .कोरबा यातायात पुलिस (Police) के द्वारा लोगो को समझाइस दी जा रही हैं की होली पर्व में शराब का अधिक सेवन कर नशे में लापरवाही पूर्वक वाहन न चलाये इसके चलते कई लोग दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं. पुलिस (Police) अधीक्षक अभिषेक मीना, अतिरिक्त पुलिस (Police) अधीक्षक कीर्तन राठौर के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस (Police) इस प्रयास में जुटी है कि होली के दिन लोग सड़क दुर्घटना का शिकार न हों. इसके लिए शहर के चौक-चौराहों पर लगातार चालानी कार्यवाही के साथ-साथ लोंगो को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है.

यातायात पुलिस (Police) के द्वारा कोरबा नगर के टीपी नगर चौक पर जागरूकता कार्यक्रम के तहत शराब पीकर वाहन चलाने का दुष्परिणाम एक डेमो के जरिये प्रदर्शित किया गया. डेमो में एक व्यक्ति अपने दोस्तों के साथ होली खेलकर और शराब पीकर अपने घर लौट रहा होता है. टीपी नगर चौक पर वह सामने से आ रहे वाहन को देखकर हड़बड़ा जाता है और नियंत्रण खोकर बाइक से गिर जाता है. सिर से काफी खून बहता है और मौके पर उसकी मृत्यु हो जाती है.

यातायात पुलिस (Police) ने होली को लेकर टीपी नगर चौक पर पोस्टर भी लगाया है, जिसमें लिखा है- होली में खूब रंग बहाइये, सड़कों पर खून नहीं. यातायात प्रभारी पौरुष पुर्रे ने बताया कि इस डेमो के जरिये पुलिस (Police) की आम लोंगो से अपील है कि होली में वे जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देश का पालन करते हुए रंग गुलाल खेले, लेकिन ऐसा कार्य न करें जिसकी वजह से आपके खून से सड़क लाल हो जाये. कार्यक्रम के दौरान यातायात सूबेदार भुनेश्वर कश्यप, प्रधान आरक्षक भानु कुर्रे, आलोक पांडेय, संतोष रात्रे, वासुदेव आदित्य उपस्थित थे. स्थानीय कलाकार शिवम पॉल ने शराबी वाहन चालक की भूमिका अदा की.

Please share this news