Wednesday , 16 June 2021

प्रदूषण नियंत्रण की मांग को लेकर आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम

कोरबा .कोरबा शहर में बार-बार ध्यानाकर्षण किये जाने के बावजूद भी अपेक्षित परिणाम नहीं आने से नाराज इमलीडुग्गू सीतामढ़ी क्षेत्र के लोगों ने रास्ते को बाधित कर दिया. लोगों का आरोप है कि भारी वाहनों की वजह से यहां प्रदूषण हो रहा है. कई तरह की बीमारियां लोगों को परेशान कर रही हैं इसका नियंत्रण करने को लेकर उदासीनता दिखाई जा रही है. मौके पर चक्का जाम किए जाने से आवाजाही बाधित हो गई.

शहरी क्षेत्र में कोयला और अन्य भारी वाहनों को अन्य स्थानों तक आने जाने के लिए नगर के पीछे बायपास रोड बनाई गई है. मुड़ापार अमरैया से होते हुए इमली डुग्गू के रास्ते यह मार्ग प्रस्तावित नेशनल हाईवे 49 बी में गौमाता चौक के पास कनेक्ट होता है. काफी समय से इस रास्ते की हालत खस्ताहाल है. वहीं समय के साथ वाहनों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इन कारणों से यहां वायु प्रदूषण की समस्या काफी गंभीर हो रही है. लोगों का कहना है कि सडक़ के दोनों तरफ से रिहायशी क्षेत्र मौजूद है. इस स्थिति में 24 घंटे वाहनों का संचालन होने से कई प्रकार की परेशानियां पैदा हो रही है. सडक़ से उडऩे वाली धूल लोगों के घरों में पहुंच रही है और उनके विभिन्न सामानों को खराब करने का जरिया बन रही है.

इस मामले को लेकर 1 महीने पहले यहां के पार्षद और नागरिकों के द्वारा प्रशासन को अल्टीमेटम दिया गया था. सांकेतिक प्रदर्शन के साथ बताया गया था कि अगर जल्द ही इस समस्या का निराकरण नहीं किया गया तो यहां पर चक्का जाम किया जाएगा. वाहनों को चलने नहीं दिया जाएगा लोगों की चेतावनी को अधिकारियों ने काफी हल्के ढंग से लिया और उदासीन रवैया अपनाया. नाराज होकर यहां के लोगों ने पार्षद सुफल दास महंत, उर्वशी राठौर के नेतृत्व में चक्का जाम कर दिया. नतीजा यह हुआ कि कोरबा और चांपा की दिशा में आवाजाही बाधित हो गई. दोनों रास्तों में वाहनों की लाइन लग गई. इस दौरान कहा गया कि हर हाल में नागरिक समस्या का समाधान करने के लिए काम करना होगा. चक्काजाम होने और इन कारणों से व्यवस्था बाधित होने की जानकारी मिलने पर अधिकारी हरकत में आए.

Please share this news