Sunday , 29 November 2020

पवन कल्याण हैदराबाद नगर निगम चुनावों में भाजपा के लिए प्रचार करेंगे

हैदराबाद . जन सेना प्रमुख पवन कल्याण अगले महीने हैदराबाद में होने वाले नगर निगम चुनावों में भाजपा के लिए प्रचार करेंगे. इसका फैसला कल्याण और जन सेना नेता और पूर्व अध्यक्ष नादेंदला मनोहर, भाजपा के डॉ. के लक्ष्मण और राज्य मंत्री किशन रेड्डी के बीच एक बैठक के बाद किया गया.

इससे पूर्व कल्याण ने घोषणा की थी कि जन सेना 60 से 150 वार्डों में चुनाव लड़ेगी. हालांकि शुक्रवार (Friday) को उन्होंने अपनी पार्टी के कैडर और नेताओं से अपील की कि वे यह सुनिश्चित करने के लिए पीछे हट जाएं कि भाजपा का वोट विभाजित न हो. कल्याण ने कहा, “बिहार (Bihar) और देश भर में चुनाव परिणाम से पता चलता है कि हर जगह, देश के हर कोने में, वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का नेतृत्व चाहते हैं. मुझे उम्मीद है कि हैदराबाद एक विकसित विश्व शहर के रूप में उभर कर सामने आएगा.”

उन्होंने कहा, “मैं पूरे दिल से उम्मीद करता हूं कि भाजपा का उम्मीदवार हैदराबाद का मेयर बने.” कल्याण ने पार्टी कार्यकर्ताओं से माफी मांगते हुए कहा कि जन सेना अगले चुनाव के लिए भाजपा के साथ सहयोगी होगी. ” इस बार कोविड और फिर बाढ़ के कारण ऐसा नहीं हो सका.” कल्याण ने यह भी याद किया कि 2014 में भी उन्होंने पीएम मोदी के नेतृत्व में विश्वास रखते हुए भाजपा के लिए बिना शर्त चुनाव प्रचार किया था. जन सेना ने 2019 में भाजपा के साथ गठबंधन नहीं किया. किशन रेड्डी ने कहा कि हम खुश हैं कि वे हमारी अपील पर सहमत हो गए और उनकी पार्टी और नेता नगर निगम चुनाव में भाजपा की जीत की दिशा में काम करेंगे.”

रेड्डी ने कहा, “सरकार (मुख्यमंत्री (Chief Minister) के चंद्रशेखर राव की) दावा कर रही है कि उन्होंने हैदराबाद पर 67,000 करोड़ खर्च किए हैं.. लेकिन यह कहां खर्च किया गया है? यह दिखाई नहीं दे रहा है. लोग एक बदलाव चाहते हैं. भविष्य में भी हम जन के साथ मिलकर काम करेंगे.”