धनुष किसने तोड़ा?- रामलीला के दौरान क्रोधित होकर पूछा परशुराम ने और मंच पर गिरकर हुआ प्राणांत

रांची, 19 अक्टूबर . धनुष को किसने तोड़ा? किसने तोड़ा धनुष को? बताओ… जल्दी बताओ! रामलीला मंचन के दौरान क्रोधित भाव से यह डायलॉग बोलते हुए महर्षि परशुराम का किरदार निभा रहा शख्स मंच पर गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई. यह स्तब्धकारी घटना झारखंड के गढ़वा जिले के डंडई प्रखंड की है.

बताया गया कि “करके” नामक गांव में रामलीला का मंचन हो रहा था. इसमें गांव का 40 वर्षीय युवक विनोद प्रजापति परशुराम की भूमिका निभा रहा था. बुधवार की रात सीता स्वयंवर और धनुषभंग प्रसंग का मंचन हो रहा था.

पटकथा के अनुसार श्रीराम ने धनुष तोड़ा तो इसकी खबर पाकर मंच पर महर्षि परशुराम का क्रोधित मुद्रा में प्रवेश हुआ. उन्होंने अपना डायलॉग बोला और मंच पर गिर पड़े.

दर्शकों ने पहले इसे पटकथा का ही हिस्सा समझा, लेकिन अगले दो-तीन मिनट तक वह नहीं उठे तो उन्हें उठाया गया. उन्हें इलाज के लिए तत्काल निकट के अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी सांसें थम चुकी थीं.

डॉक्टर ने मृत्यु की वजह हार्ट अटैक बताई है. इस घटना से गांव में शोक पसर गया. विनोद कई सालों से रामलीला में यह किरदार निभाते थे. वह सामाजिक गतिविधियों में भी सक्रिय रहते थे. उनकी अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोग जुटे.

एसएनसी/एबीएम

Check Also

बिहार : अज्ञात वाहन ने ऑटो में मारी टक्कर; नौ की मौत, पांच घायल

लखीसराय, 21 फरवरी . बिहार के लखीसराय जिले के रामगढ़ चौक ओपी क्षेत्र में मंगलवार …