Friday , 26 February 2021

पंचायत चुनाव 2020  चतुर्थ चरण का मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न


कोविड-19 (Covid-19) की गाइडलाइन की पालना के साथ किया मताधिकार का प्रयोग

उदयपुर (Udaipur). पंचायत चुनाव 2020 के तहत शनिवार (Saturday) को जिले में चतुर्थ चरण में पंचायत समिति सेमारी, जयसमंदए वं सराड़ा की ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच का मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ.

जिला निर्वाचन अधिकारी चेतन देवड़ा ने बताया कि कोरोना महामारी (Epidemic) के दृष्टिगत मतदाताओं ने कोविड 19 की गाइडलाइन व प्रोटोकॉल की पालना करते हुए मताधिकार का प्रयोग किया. राज्य सरकार (Government) एवं जिला प्रशासन के निर्देशानुसार सभी मतदान केन्द्रों पर कोविड-19 (Covid-19) की गाइडलाइन व प्रोटोकॉल की पूर्ण पालना सुनिश्चित की गई. सभी मतदान केन्द्रों पर सोशल डिस्टेंशिंग की पालना सुनिश्चित करने हेतु निर्धारित दूरी पर गोले बनाए गए थे वहीं मतदान दल के कार्मिक बूथ पर आने वाले मतदाताओं के हाथ सेनेटाइजर से धुलाते दिखाई दिये. अधिकारियों-कार्मिकों सहित मतदाता भी मास्क का प्रयोग कर अपने कर्तव्य को निभाने आए थे. कलक्टर ने मतदान दलों द्वारा की गई व्यवस्थाओं को सराहा. हर वर्ग मतदान को लेकर उत्साहित दिखा.

78.13 प्रतिशत मतदान दर्ज

पंचायत चुनाव के चतुर्थ चरण के तहत जिले की तीन पंचायत समितियों में 78.13 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त सूचनानुसार सेमारी में 77.78 प्रतिशत, सराड़ा में 79.12 प्रतिशत एवं जयसमन्द में 77.47 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ.

Please share this news