Wednesday , 28 July 2021

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भारत में खेलने का रास्ता साफ

भारत सरकार वीजा देने को राजी; नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा T20 वर्ल्ड कप फाइनल

नई दिल्ली (New Delhi) . आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के भारत आने का रास्ता साफ हो गया है. इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप होना है. इसमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भी हिस्सा लेना है. भारत और पाकिस्तान के बीच तल्ख रिश्तों को देखते हुए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा मिलने पर संशय की स्थिति थी.

हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी नीत सरकार पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया (Media) को वीजा देने के लिए तैयार हो गई है. बीसीसीआई ने शुक्रवार (Friday) को हुई वर्चुअल मीटिंग के जरिए एपेक्स काउंसिल को इसकी सूचना दी. माना जा रहा है कि बोर्ड सचिव जय शाह ने खुद एपेक्स काउंसिल को यह जानकारी दी है. बोर्ड के मुताबिक, सरकार से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा मिलने की मंजूरी मिल गई है. हालांकि, प्रशंसकों को लेकर अब तक कोई आखिरी फैसला नहीं हुआ है. संबंधित मंत्रालय इस बारे में जल्द ही फैसला लेगा.

वर्चुअल बैठक में शामिल बीसीसीआई के पदाधिकारी ने बताया कि टी20 वर्ल्ड कप आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) का इवेंट है. इसके मद्देनजर ही केंद्र सरकार (Central Government)ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया (Media) के लिए वीजा को मंजूरी दे दी है. बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबलों के लिए नौ स्टेडियम चुने हैं. फाइनल मुकाबला अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके अलावा दिल्ली, मुंबई (Mumbai) , चेन्नई (Chennai), बेंगलुरु (Bangalore) , हैदराबाद, धर्मशाला, कोलकाता (Kolkata) और लखनऊ (Lucknow) स्थित स्टेडियम में भी टूर्नामेंट के मुकाबले खेले जाएंगे. अभी टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल तय नहीं किया गया है. टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए नौ स्टेडियम को तैयार रहने को कहा गया है. इस पर अंतिम फैसला टूर्नामेंट के करीब ही लिया जाएगा.

Please share this news