जेडीएस के अपदस्थ अध्यक्ष ने पूर्व पीएम देवगौड़ा से परिणामों के लिए तैयार रहने को कहा

बेंगलुरु, 19 अक्टूबर . जद (एस) के अपदस्थ प्रदेश अध्यक्ष सी.एम. इब्राहिम ने अपने पद से हटाए जाने को चुनौती दी और पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा को परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी.

इब्राहिम ने कहा, ”मैं जल्दी ही कर्नाटक हाईकोर्ट और चुनाव आयोग से संपर्क करूंगा.”

अपदस्थ फैसले की घोषणा के बाद गुरुवार को बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए इब्राहिम ने देवगौड़ा को संबोधित करते हुए कहा, ”मैं अध्यक्ष हूं और आप मुझे हटा नहीं सकते. हम स्थगन आदेश प्राप्त करने के लिए चुनाव आयोग और हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे. जब तक मामला कोर्ट में सुलझ नहीं जाता, वे ऐसा नहीं कर सकते.”

उन्होंने कहा, ”उन्हें जद (एस) पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाना संभव नहीं है. उनमें मुझे बाहर करने की ताकत नहीं है. जद (एस) के संविधान के मुताबिक, पार्टी के तीन चौथाई सदस्यों को मुझे नोटिस जारी कर बैठक बुलाने के लिए कहना चाहिए. एक बार जब मैं बैठक बुलाता हूं, तो वहां अविश्वास प्रस्ताव लाना होता है. यही प्रक्रिया है.”

इब्राहिम ने आगे कहा कि देवगौड़ा ने गुरुवार को फैसला लिया था और मैं आज उपवास कर रहा हूं. उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि उसी गुरुवार को हुबली में मेरे बेटे की मौत हो गई थी. उसके बाद भी मैंने ईदगाह मैदान विवाद को सुलझाने की पहल की और आपकी सरकार को मजबूत किया. आज आप अपने बेटे के लिए दूसरों का बलिदान दे रहे हैं.

मुझे हटाने के बाद आपने जद (एस) विधायक जी.टी. देवगौड़ा को प्रदेश अध्यक्ष क्यों नहीं बनाया? आपने ऐसा क्यों नहीं किया? आपके बेटे के प्रति अंध प्रेम खुलकर सामने आ गया है. आपने मुझे उकसाया है और आपको ऐसा नहीं करना चाहिए था. परिणामों के लिए तैयार रहें. भगवान वहां है. इस खबर से मुझमें और जोश आ गया था.

इब्राहिम ने आगे कहा कि पार्टी की केरल और तमिलनाडु राज्य इकाइयों ने इस संबंध में अपने फैसले ले लिए हैं. मैं हमेशा सोचता था कि आप मेरे पिता जैसे हैं. क्या यही बेटे को दिया जाने वाला प्यार है? मैं आपके पास आया था, जबकि एमएलसी के रूप में मेरा कार्यकाल चार साल का था. आप और कितने घर नष्ट करेंगे?

इसके अलावा इब्राहिम ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा जी आप 95 साल के हैं, मैं हाथ जोड़ता हूं. आपने जद (एस) के टिप्पे स्वामी को फोन करवाया और गठबंधन पर चर्चा के लिए आपसे मिलने को कहा. आज आपने ये निर्णय लिया है. समय सबसे अच्छा शिक्षक है. बहुत अधिक दिमाग का परिणाम विनाश होगा. जैसे महाभारत में दुर्योधन का बुरा हश्र हुआ था, वैसा ही हश्र जद (एस) पार्टी का होगा.

पूर्व प्रधानमंत्री और जद (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच.डी. देवगौड़ा ने गुरुवार को प्रदेश अध्यक्ष सी.एम इब्राहिम को हटाने की घोषणा की और पूर्व मुख्यमंत्री और अपने बेटे एच.डी. कुमारस्वामी को इस पद पर बिठाया.

ज्ञात हो कि देवगौड़ा ने घोषणा की थी कि प्रदेश अध्यक्ष इब्राहिम को बर्खास्त कर दिया गया है. इब्राहिम की अध्यक्षता वाली समिति भंग कर दी गई है. यह निष्कासन नहीं है. सम्मान के साथ उन्हें पद से हटा दिया गया है.

एफजेड/एबीएम

Check Also

PW ने मार्केटिंग एसोसिएट की वैकेंसी निकाली, 1 साल एक्सपीरियंस जरूरी, पैन इंडिया जॉब

एडटेक कंपनी, PhysicsWallah ने मार्केटिंग एसोसिएट के पोस्ट पर वैकेंसी निकाली है. इस पोस्ट पर …