Thursday , 3 December 2020

हमारी टीम को कोई मतभेद नहीं : आजम

कराची . पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि उनकी टीम में किसी प्रकार के मतभेद नहीं हैं. बाबर को हाल ही में तीनों प्रारुपों के लिए टीम का कप्तान बनाया गया था. बाबर के अनुसार उनकी टीम में कोई गुटबाजी नहीं है और न ही कोई खिलाड़ी किसी से नाराज है. वह अपने अनुभवी खिलाडिय़ों का समर्थन लेकर एक स्वतंत्र नेता के रूप में उभरना चाहते हैं. बाबर की टीम को अब न्यूजीलैंड दौरे में तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट खेलने हैं.

बाबर ने कहा, यह एक युवा टीम है और हमारे ड्रेसिंग रूम में कोई मतभेद या गुटबाजी नहीं है. टीम एक है. प्रत्येक खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी का सम्मान और समर्थन करता है और उनके प्रदर्शन पर गर्व करता है. हमारी टीम में कोई किसी के पैर नहीं खींचता. बाबर ने यह भी जोर देकर कहा कि उन्हें साइड में शीर्ष बल्लेबाज होने के अलावा तीनों प्रारूपों में कप्तान होने की अतिरिक्त जिम्मेदारी के साथ कोई दबाव महसूस नहीं हुआ. साथ ही कहा कि मैं अपने अनुभव का इस्तेमाल करने की कोशिश करूंगा. बाबर ने कहा, मैंने हमेशा दबाव के साथ खेला है.

जब मैं पाकिस्तान टीम में आया तो मुझ पर प्रदर्शन करने का दबाव था. हमें हर दिन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. अब एक नई चुनौती और जिम्मेदारी है और मैं अपने अनुभव का इस्तेमाल करने की कोशिश करूंगा. मैंने सैफी सरफराज अहमद और अजहर अली से बहुत कुछ सीखा है. जो कुछ भी मैंने सीखा है और जो उन्होंने मुझे सिखाया है, मैं उन चीजों को कप्तानी के दौरान अमल में लाने का प्रयास करुंगा.