Saturday , 19 June 2021

बंगाल चुनाव में ममता की शानदार जीत पर बिहार में विपक्षी नेताओं ने जताई खुशी


कोलकाता (Kolkata) . पश्चिम बंगाल (West Bengal) में ममता बनर्जी सरकार की वापसी और शानदार जीत पर बिहार (Bihar) में विपक्षी नेताओं ने खुशी जताते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है. हाल ही में जेल से छूटे राजद सुप्रीमो लालू यादव समेत, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी, राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी और भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल समेत विभिन्न नेताओं ने जानें क्या कहा? राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) चुनावों में शानदार जीत पर तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी को बधाई दी है.

लालू ने रविवार (Sunday) को ट्वीट कर कहा कि इस ऐतिहासिक और भारी अंतर से जीत पर ममता जी आपको हृदय से बधाई और शुभकामनाएं. हम आपके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं. लालू ने कहा कि मैं बंगाल के लोगों को भी बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने पूरे दिल से दीदी को वोट दिया और भाजपा की बांटने वाले प्रोपेगंडा में नहीं फंसे. उन्होंने तमिलनाडु (Tamil Nadu) में जीत पर एमके स्टालिन को भी बधाई दी. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) राबड़ी देवी ने भी बंगाल में ममता बनर्जी, केरल (Kerala) में विजयन पिनराई और तमिलनाडु (Tamil Nadu) में जीत पर एमके स्टालिन को बधाई दी है. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के चुनावी नतीजों से राजद उत्साहित है. पार्टी ने वहां चुनाव पूर्व तृणमूल कांग्रेस को बिना शर्त समर्थन दिया था. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव तब ममता बनर्जी से मिले थे.

उन तक राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का संदेश पहुंचाया था. रविवार (Sunday) को आए चुनावी नतीजों से पार्टी में खुशी का माहौल है. तेजस्वी यादव ने टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और बंगाल की जनता को बधाई दी है. तेजस्वी प्रसाद यादव ने चुनाव पूर्व ममता से मुलाकात के अपने फोटो टैग करते हुए ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की ममतामयी जनता को कोटि-कोटि बधाई व हार्दिक साधुवाद. कहा कि आज जब पूरा देश कठिन परिस्थितियों से जूझ रहा है. पश्चिम बंगाल (West Bengal) ने एक बार फिर भरोसा अपनी दीदी में ही देखा है. उन्होंने कहा कि यह जनता के स्नेह और विश्वास की जीत है और ममता बनर्जी जी के दृढ़ और कुशल नेतृत्व की जीत है.

उन्होंने ट्वीट कर तमिलनाडु (Tamil Nadu) में एमके स्टालिन और केरल (Kerala)ा में विजयन पिनराई को भी जीत की बधाई देते हुए कहा है कि मुझे आशा कि आपके नेतृत्व में विकास का नया अध्याय लिखा जाएगा. प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने ममता बनर्जी को बंगाल में बड़ी जीत की बधाई दी. साथ ही कहा है कि कोरोना की परवाह किए बिना सत्ता लोभ में कराए गए चुनाव के बाद भी प्रधानमंत्री की ये ऐतेहासिक हार है. महात्मा गांधी के देश में, सत्य की राजनीति करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भरोसे को मजबूती मिली है. असत्य, अहंकार, अनीति व धनबल भारत के प्रजातांत्रिक जड़ को कमजोर नहीं कर सकते. भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल ने कहा है कि बंगाल में भाजपा की साम्प्रदायिक राजनीति को सबक सिखाने के लिए वहां की जनता बधाई की पात्र है.

कहा है कि हमारी पार्टी ने वहां ‘नो वोट टू बीजेपी’ अभियान चलाया था और बंगाल की जनता ने उसे सच साबित कर दिखाया. माले सचिव ने कहा है कि भाजपा द्वारा खुलेआम साम्प्रदायिक प्रचार, भारी पैमाने पर पैसा, ताकत व चुनाव प्रबन्धन के जरिये चुनाव को प्रभावित करने की कोशिशों को करारा तमाचा लगा है. उन्होंने ममता बनर्जी को भी जीत पर बधाई दी है. साथ ही कहा है कि केरल (Kerala) में एलडीएफ की एक बार फिर से जीत लोकतांत्रिक-जनवादी ताकतों को मजबूती देगी. वहां भाजपा का खाता न खुलना दिखाता है कि केरल (Kerala) ने बीजेपी को पूरी तरह से नकार दिया है.

Please share this news