प्याज के दाम बढ़े, पूरे एनसीआर में 50 से 80 रुपये प्रति किलो बिक रहा

नई दिल्ली, 26 अक्टूबर . दिल्ली-एनसीआर के बाजारों में गुरुवार को प्याज की कीमतें तेजी से बढ़ीं. प्याज की कीमत बढ़ने से लोग चिंतित होते दिखाई दे रहे हैं.

पिछले हफ्ते प्‍याज 35 से 40 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर बिक रहा था, वहीं अब दिल्ली-एनसीआर में इसकी कीमतें 50-80 रुपये तक पहुंच गई हैं.

नवरात्रि सप्ताह के अंत तक दिल्ली और नोएडा में ग्राहकों की संख्या में लगभग 50 प्रतिशत की वृद्धि को दाम बढ़ने के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है.

नोएडा के रहने वाले शेखर ने को बताया, “मैंने पिछले हफ्ते 40 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्याज खरीदा था. लेकिन, आज (गुरुवार को) मैंने इसे 80 रुपये प्रति किलो के हिसाब से खरीदा है.”

पूर्वी दिल्ली के योजना विहार निवासी मधु शर्मा ने कहा कि उनके इलाके में प्याज 60 रुपये प्रति किलो बिक रहा है, जबकि शकरपुर निवासी सविता भारती ने कहा कि उन्‍होंने 80 रुपये किलो प्याज खरीदा है.

गगन विहार निवासी दीपक डोगरा ने बताया कि उन्होंने रिलायंस स्टोर से 56 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्याज खरीदा. उन्होंने को बताया, हालांकि स्थानीय विक्रेता उनके इलाके में लगभग 80 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से प्याज बेच रहे हैं.

गाजियाबाद के रहने वाले राजीव ने को बताया कि उन्होंने अपने घर के पास मदर डेयरी से 65 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्याज खरीदा. दिल्ली भर में सफल स्टोर्स में प्याज गुणवत्ता के आधार पर 56 रुपये प्रति किलोग्राम तक बिक रहा है.

खुदरा विक्रेता कीमतों में बढ़ोतरी के लिए स्थानीय मंडियों में महंगाई और नवरात्रि के बाद बढ़ी मांग को जिम्मेदार बता रहे हैं.

एफजेड/एसजीके

Check Also

PW ने मार्केटिंग एसोसिएट की वैकेंसी निकाली, 1 साल एक्सपीरियंस जरूरी, पैन इंडिया जॉब

एडटेक कंपनी, PhysicsWallah ने मार्केटिंग एसोसिएट के पोस्ट पर वैकेंसी निकाली है. इस पोस्ट पर …