पाक प्रायोजित आतंकी माड्यूल से जुड़े छह लोगों से पूछताछ के आधार पर मुंबई से एक और संदिग्ध गिरफ्तार – Daily Kiran
Saturday , 23 October 2021

पाक प्रायोजित आतंकी माड्यूल से जुड़े छह लोगों से पूछताछ के आधार पर मुंबई से एक और संदिग्ध गिरफ्तार

मुंबई (Mumbai) . महाराष्ट्र (Maharashtra) आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) और मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) की अपराध शाखा की संयुक्त टीम ने दिल्ली पुलिस (Police) द्वारा पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के सिलसिले में मुंबई (Mumbai) से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपी जाकिर को शनिवार (Saturday) सुबह मुंबई (Mumbai) के जोगेश्वरी इलाके से गिरफ्तार किया गया है. जाकिर ने इससे पहले आतंकी जन मोहम्मद शेख उर्फ ​​समीर कालिया से मुंबई (Mumbai) में हथियार और विस्फोटक लाने के लिए दिल्ली पुलिस (Police) के विशेष प्रकोष्ठ ने गिरफ्तार किया था.

मंगलवार (Tuesday) को, दिल्ली पुलिस (Police) ने पाकिस्तान समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था, जिसमें पाकिस्तान-आईएसआई प्रशिक्षित दो आतंकवादियों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जान मोहम्मद शेख उर्फ ​​’समीर’ (47), ओसामा (22), मूलचंद (47), जीशान कमर (28), मोहम्मद अबू बकर (23) और मोहम्मद आमिर जावेद (31) के रूप में हुई है. इन्हें दिल्ली और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से गिरफ्तार किया था.

ओसामा और कमर सहित गिरफ्तार किए गए सभी छह आरोपियों को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया था जहां आदालत ने आगे की पूछताछ के लिए उन्हें 14 दिनों की पुलिस (Police) रिमांड पर दे दिया गया. पुलिस (Police) की पूछताछ में सामने आया है कि पाकिस्तान के आतंकी मॉड्यूल को अंडरवर्ल्ड और पाकिस्तान-आईएसआई प्रशिक्षित आतंकी मॉड्यूल के माध्यम से दो घटकों के माध्यम से संचालित किया जा रहा था.

सूत्रों ने कहा कि दिल्ली पुलिस (Police) के विशेष प्रकोष्ठ द्वारा गिरफ्तार किए गए छह आरोपियों से पूछताछ से पता चला है कि वे 1993 के मुंबई (Mumbai) विस्फोटों की तर्ज पर हमले की योजना बना रहे थे. गिरफ्तार आतंकियों के पास से पुलिस (Police) ने करीब 1.5 किलो आरडीएक्स भी बरामद किया था. गिरफ्तार आतंकियों ने कुछ लोगों के नाम बताए हैं जो आतंकी मॉड्यूल की मदद के लिए स्लीपर सेल के तौर पर काम कर रहे थे.

Please share this news

Check Also

ममता के वित्तमंत्री को आरोप, डर के कारण 6 साल में 35,000 कारोबारी देश छोड़कर जा चुके

कोलकाता (Kolkata) .बंगाल की ममता सरकार में वित्त मंत्री अमित मित्रा ने मोदी सरकार पर …