Tuesday , 15 June 2021

डेढ़ वर्ष के बच्चे को पानी की टंकी में फेंककर लगा दिया ढक्कन, मौत

गोरखपुर . गोरखपुर जिले के बेलीपार इलाके में एक महिला ने अपने डेढ़ वर्षीय बेटे की हत्या (Murder) कर दी. पुलिस (Police) ने बताया कि गगहा इलाके के धर्मेंद्र सिंह अपनी पत्नी मनोरमा, बेटी अनन्या और बेटे अनिकेत के साथ अपने ससुराल गए थे और सुबह मनोरमा ने सभी को अपने डेढ़ वर्ष के बेटे अनिकेत के लापता होने के बारे में बताया, जब पुलिस (Police) ने बच्चे की तलाश शुरू की तो पानी की टंकी में उसका शव मिला. उन्होंने बताया कि मनोरमा ने अपने पिता आनन्‍द स्‍वरूप सिंह और दो बड़ी बहनों शशि और वंदना पर अपने बेटे की हत्या (Murder) का आरोप लगाया. बाद में धर्मेंद्र सिंह की लिखित शिकायत पर मनोरमा के पिता और बहनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई.

पुलिस (Police) ने मनोरमा से पूछताछ शुरू की तो वह लगातार बयान बदलती रही और जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया. उसने पुलिस (Police) को बताया कि खुद उसने ही रात को बेटे को पानी की टंकी में फेंक कर ढक्कन बंद कर दिया था. उसने पुलिस (Police) को यह भी बताया कि वह दूसरे बच्चे के पक्ष में नहीं थी इसलिए उसने गर्भपात के लिए कई दवाएं ली थी, लेकिन बच्चा गर्भ में नहीं मरा और वह विकलांग पैदा हुआ. उसकी देखभाल में बहुत दिक्कत थी.

बेलीपार थाना के पुलिस (Police) निरीक्षक उपेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि मनोरमा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-302 (हत्या (Murder) ) के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि मनोरमा को हिरासत में लेकर विधिक प्रक्रिया पूरी की जा रही है.

Please share this news