Wednesday , 16 June 2021

ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर एनएसयूआई ने किया अटल यूनिवर्सिटी का घेराव

बिलासपुर (Bilaspur) . ऑनलाइन परीक्षा के मांग को लेकर एनएसवाई कार्य जिला अध्यक्ष रंजीत सिंह के नेतृत्व में अटल बिहारी वाजपेई यूनिवर्सिटी से संबंधित सभी महाविद्यालयों में पढऩे वाले छात्र (student) छात्राओं ने गांधी चौक पर एकत्रित होकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गांधीजी को याद करने के बाद सैकड़ों की संख्या में एकत्रित छात्र (student) छात्राओं ने अटल यूनिवर्सिटी की ओर कूच किया.रास्ते भर जैसे शिक्षा भर्ती परीक्षा के नारों के साथ विद्यार्थियों ने यूनिवर्सिटी के प्रांगण में पहुंच कर बैठ गए जहां उन्होंने गांधीजी को याद करते हुए रघुपति राघव राजा राम का कीर्तन भी किया यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने छात्र (student) छत्राओं को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर जुटे विद्यार्थियों ने टस से मस होने का नाम तक नहीं लिया.

लगातार प्रदर्शन के बाद अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय के कुलपति अरुण दिवाकर नाथ वाजपेई को आखिरकार छात्रों की बातों को सुनने के लिए छात्रों के बीच आना पड़ा.एनएसयूआई कार्य. जिला अध्यक्ष रंजीत सिंह ने विद्यार्थियों की पीड़ा को प्रबंधन और कुलपति के समक्ष रखा. रंजीत सिंह ने कहा कि छात्रों को इस कोरोना काल में महाविद्यालय बुलाकर परीक्षा लेना उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने जैसा है.. साथ ही बहुत से महाविद्यालयों में कोरोना गाइडलाइन का पालन करने जैसी व्यवस्थाएं भी मौजूद नहीं है.

वही हमारी मांग है कि छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा असाइनमेंट पद्धति के द्वारा लेना चाहिए इस दौरान कार्यपरिषद की मीटिंग में पहुंची संसदीय सचिव रश्मि सिंह ने छात्रों और एनएसयूआई का समर्थन करते हुए मांगों को जायज करार दिया. जिसके बाद एनएसयूआई की मांगों को ऊपर तक पहुंचाने की बात भी कुलपति कहते नजर आए.इसके अलावा ऑटोनॉमस कॉलेज में परीक्षा को लेकर जारी की गई समय सारणी को लेकर हर संभव मदद करने की बात कुलपति ने की.. आज के कार्यक्रम में एनएसयूआई के कार्य जिला अध्यक्ष रंजीत सिंह और जी तीर्थ के अध्यक्ष विकास सिंह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में छात्रों का प्रदर्शन सफल होता नजर आया.

इस दौरान जिला उपाध्यक्ष एनएसयूआई लोकेश नायक, जिला महासचिव रंजेश सिंह, सैम पटेल, आरती गुप्ता, दीपा माला अंजलि प्रीति महिमा स्वाति, रुकमणी, दिव्यांश शुक्ला, अरुण चक्रवर्ती, शिवम शर्मा, अभिषेक उपाध्याय, हिमांशु कोसले, सुबोध नायक, नवीन कुमार चंद्र, प्रकाश साहू, पुष्पराज साहू, प्रदीप सिंह, गजेंद्र साहू, पारस सोनी, सूरज की धार, सुरेंद्र सोनी, हेमंत यादव, सेजल तिवारी, रितिक नागदेव, सुप्रीत बनर्जी, अंकित सोनी, साहिल अली, अब्दुल अली, अनम खान, अलका स्वर्णकार, मुक्ति सेन, शिवा देवांगन, कुलदीप सोनी, वैभव सोनी, आरती शर्मा, पूनम शुक्ला, अखिल, अंकित, सौरभ, सुरेश गौतम, तुषार साहू, तारकेश्वर साहू, अभिनव तिवारी समेत हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे.

 

Please share this news