Tuesday , 15 June 2021

अब रात नौ बजे बंद होगे बाजार

भोपाल (Bhopal) . राजधानी में होली सहित अन्य त्योहारों को सार्वजनिक रूप से मनाने पर रोक लगा दी गई है. नई गाईडलाईन के मुताबिक अब सिर्फ घर पर ही रहकर त्यौहार मना सकते हैं. सार्वजनिक रूप से कोई भी कार्यक्रम की अनुमति नहीं होगी. रात का कर्फ्यू भी अब रात 10 बजे की जगह रात 9 बजे से शुरू होगा. इस संबंध में शुक्रवार (Friday) को कलेक्टर (Collector) अविनाश लवानिया ने क्राइसिस मैनेजमेंट के साथ बैठक के बाद लॉकडाउन (Lockdown) की नई गाइड लाइन जारी कर दी. इसके आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं. जारी नई गाइड लाइन के अनुसार रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक दुकानें और अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद करना होगा.

नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे की जगह रात 9 बजे से लागू होगा. इसका मतलब रात 9 बजे के बाद बिना काम के घर से बाहर नहीं निकला जा सकता है. खाने की होम डिलीवरी भी रात 10 बजे तक हो सकेगी. ओर भोपाल (Bhopal) में हर रविवार (Sunday) को लॉकडाउन (Lockdown) रहेगा. यह शनिवार (Saturday) रात 9 बजे से शुरू होकर सोमवार (Monday) सुबह 6 बजे तक रहेगा. सिर्फ जरूरी सेवाओं को छूट रहेगी. जिले में सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक, मनोरंजन, शैक्षणिक और खेल आदि के आयोजन में बंद कार्यक्रम स्थल की पचास प्रतिशत क्षमता और खुले में अधिकतम 100 लोग शामिल हो सकेंगे. लेकिन इसकी भी पहले से अनुमति लेना होगी. वहीं जिले में सभी रैली, जुलूस, यात्रा, प्रदर्शन और धरने पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है.

होली पर सभी कार्यालय और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे, इसलिए बिना किसी कारण के बाहर निकलने पर प्रतिबंध रहेगा. शादी में सिर्फ 50 लोग शव यात्रा में अधिकतम 20 और मृत्युभोज में सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकते हैं. रेस्टोरेंट में खाना बैठकर नहीं खा सकते, लेकिन पैक करवाकर घर ले सकते हैं. जिस, स्वीमिंग पूल, सिनेमा घर पूरी तरह से बंद रहेंगे.

Please share this news