Tuesday , 13 April 2021

अब वैक्सीनेशन पर तेज हुई सियासत

भोपाल (Bhopal) . कोरोना की दो वैक्सीन को इमरजेंसी (Emergency) यूज के लिए ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने मंजूरी के बाद सरकार और विपक्ष में आमने-सामने आ गई है. कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों ने सरकार पर प्रोसेस में हड़बड़ी और वैक्सीन के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाया है. इसके जवाब में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस हर उस अच्छे काम पर सवाल खड़े करती है, जो राष्ट्रहित में होता है. वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि वैक्सीन पर टिप्पणी नकारात्मकता की पराकाष्ठा है. भगवान ऐसे लोगों को सद्बुद्धि दे.

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस हर उस अच्छे काम पर सवाल खड़े करती है, जो राष्ट्र हित में होता है. वैक्सीन के टीकाकरण की मॉक ड्रिल पर सवाल खड़ा करना ठीक नहीं है. असल में यह लोग सवाल और बवाल करने वाले हैं. यह वही लोग हैं, जो पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करनी वाली सेना के शौर्य पर सवाल खड़े करते हैं. चुनाव हार जाते हैं, तो ईवीएम पर सवाल उठाने लगते हैं.

नरोत्तम मिश्रा ने अखिलेश यादव को जवाब देते हुए कहा कि कभी तो तारीफ करना सीखो. आप सिर्फ वैक्सीन के टीका पर टिप्पणी कर रहे हैं. उन्हें समझना चाहिए कि यह टीका कोरोना की वैक्सीन है. इसमें राजनीति नहीं करनी चाहिए. भ्रम फैलाकर तनाव पैदा करना विपक्ष का काम नहीं है. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने अखिलेश को जवाब दिया. उन्होंने कहा कि अखिलेश की कोरोना वैक्सीन पर टिप्पणी नकारात्मकता की पराकाष्ठा है. इस तरह के लोग अमृत में जहर, सेवा मे शंका और जीवन में राजनीति करने से नहीं चूकते. भगवान ऐसे लोगों को सद्बुद्धि दे.

Please share this news