Tuesday , 18 February 2020
कोई भी राइफल गायब नहीं हुई: केरल पुलिस

कोई भी राइफल गायब नहीं हुई: केरल पुलिस

तिरुवनंथपूरम.केरल पुलिस ने कहा है कि उनकी कोई भी राइफल गायब नहीं हुई है. एक दिन पहले कैग की लेखा रिपोर्ट में यहां विशेष सशस्त्र पुलिस बटालियन (एसएपीबी) के पास 25 इन्सास राइफल और 12,061 कारतूस कम पाए गए थे. इस बीच विपक्षी कांग्रेस और भाजपा ने इस मुद्दे को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए पुलिस प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.
नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि एसएपीबी के बेल ऑफ आर्म्स (ऐसे तंबू जहां हथियार रखे जाते हैं) के सहायक कमांडेंट के साथ संयुक्त सत्यापन में 12,061 कारतूस गायब मिले. राज्य पुलिस मीडिया केंद्र की ओर से जारी एक वक्तव्य में बृहस्पतिवार को कहा गया, ‘‘कैग रिपोर्ट के मुताबिक 25 इन्सास राइफलें कथित तौर पर गायब हैं. अपराध शाखा की अब तक की जांच में पता चला है कि एक भी इन्सास राइफल गायब नहीं है.
इसमें आगे कहा गया, अपराध शाखा विशेष सशस्त्र पुलिस (एसएपी) को जारी किए गए सभी हथियारों का फिर से भौतिक सत्यापन कर रही है. कैग ने, दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हुए वीवीआईपी सुरक्षा के लिए बुलेट प्रूफ वाहन की खरीद करने के लिए राज्य पुलिस प्रमुख डीजीपी लोकनाथ बेहेरा पर नाराजगी जाहिर की.