Sunday , 18 April 2021

सेफ्टी रेटिंग में निसान मैग्नाइट को मिले 4 स्टार, सेफ्टी के लिहाज से अच्छी मानी जाती है रेटिंग

नई दिल्ली (New Delhi) . सबसे सस्ती एसयूवी निसान मैग्नाइट सेफ्टी के मामले में भी धांसू है. इस एसयूवी को ए‎शियन एनकैप क्रास टेस्ट में निसान मैग्नाइट को 4 स्टार मिले हैं, जो कि सेफ्टी रेटिंग के लिहाज से अच्छी मानी जाती है. यह कार प्राइस के मामले में भले किफायती हो, लेकिन सुरक्षा के मामले में उतनी ही टाइट है. निसान का दावा है कि मैग्नाइट का सेफ्टी के मामले में ओवरऑल स्कोर काफी अच्छा रहा है.

हालांकि, इसकी डीटेल आने वाले समय में जारी की जाएंगी, लेकिन जैसा कि कंपनी ने बताया है, मैग्नाइट का ए‎शियन एनकैप क्रास टेस्ट में जलवा रहा है, जो कि इस कार के बायर्स के लिए बड़ी बात है. दरअसल, निसान मैग्नाइट की मजबूती और सेफ्टी को लेकर लोगों के मन में कई तरह ही आशंकाएं थीं, जो एनकैप क्रैश टेस्ट सेफ्टी रेटिंग जारी होने के बाद काफी दूर हो गई हैं. आने वाले समय में निसान मैग्नाइट क्रैश टेस्ट से जुड़ीं तस्वीरें जारी की जाएंगी, जिसके बाद ही सेफ्टी रेटिंग से जुड़ीं डीटेल जानकारी सामने आएंगी.

निसान ने अपनी धांसू कार निसान मैग्नाइट को 1.0 लीटर पेट्रोल (Petrol) इंजन के साथ ही 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल (Petrol) इंजन के साथ लॉन्च किया है, जिसमें फीचर्स की भरमार है. निसान मैग्नाइट में ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपोर्ट के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट, वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरिफायर, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील समेत कई स्टैंडर्स फीचर्स हैं. निसान मैग्नाइट में रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस, डुअल एयरबैग्स, ट्रैक्शन कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, हिल असिस्ट और स्पीड सेसिंग डोर लोक समेत ढेरों सेफ्टी फीचर्स भी हैं. भारत में निसान मैग्नाइट की ‎किआसोनेट, फोर्ड इकोस्पोटर्स, टाटा नेक्सान के साथ ही टाटा अल्ट्राज, मारुति बलेनो, स्वीफट डीजायर और हयूदै आरई 20 जैसी हैचबैक कारों से भी टक्कर है. बता दें ‎कि निसान मैग्नाइट की कीमत जनवरी 2021 से बढ़ा दी गई हैं.

कंपनी ने बताया था कि मैग्नाइट की कीमत में 55 हजार रुपये की बढ़ोतरी होगी. निसान ने पिछले साल 2 दिसंबर को अपनी सब-4 मीटर एसयूवी कार निसान मैग्नाइट को भारत में एक्सई, एक्सएल, एक्सवी, एक्सवी प्री‎मीयम और एक्सवी प्रीमियम(ओ) वेरियंट में लॉन्च किया था, जिसमें बेस वेरियंट की कीमत 4.99 लाख रुपये और टॉप वेरियंट की कीमत 9.35 लाख रुपये है. इस कार ने लॉन्च के बाद इंडियन मार्केट में हंगामा मचा दिया है. आलम ये है कि इसके बेस वेरियंट के लिए वेटिंग पीरियड 8 महीने हो गया है. इसके अलग-अलग वेरियंट की कीमत डेढ़ महीने से 8 महीने तक है.

Please share this news