कश्मीर में ‘पश्मीना-धागे मोहब्बत के’ शूट के बीच निशांत मलकानी ने किए शंकराचार्य मंदिर के दर्शन

मुंबई, 26 अक्टूबर . टेलीविजन शो ‘पश्मीना-धागे मोहब्बत के’ में राघव का किरदार निभाने वाले अभिनेता निशांत मलकानी ने कश्मीर में शो की शूटिंग के दौरान शंकराचार्य मंदिर के दर्शन किए. अभिनेता ने इसको लेकर अपना अनुभव साझा किया.

‘पश्मीना – धागे मोहब्बत के’ शो कश्मीर पर आधारित है. यह पश्मीना और राघव के बीच प्यार की कहानी प्रस्तुत करता है.

प्रोडक्शन टीम ने शंकराचार्य मंदिर के शानदार दृश्य वाले एक हाउसबोट पर काम करने से पहले लगभग सौ हाउसबोटों की सावधानीपूर्वक जांच की. हाउसबोट शो की कहानी में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और डल झील की शांतिपूर्ण सुंदरता को उजागर करती है.

अपना अनुभव साझा करते हुए निशांत मलकानी ने कहा, “श्रीनगर में मेरी शूटिंग के दौरान जब मुझे एक दिन की छुट्टी मिली, तो मैंने शंकराचार्य मंदिर जाने का फैसला किया. मैंने उस हाउसबोट पर शूटिंग के दौरान इस खूबसूरत मंदिर को देखा था जहां पश्मीना रहती है.

मंदिर के मुख्य द्वार तक पहुंचने में मुझे लगभग 45 मिनट लगे और वहां से, मंदिर की असली यात्रा शुरू हुई क्योंकि मुझे लगभग 250 सीढ़ियां चढ़नी पड़ी. लेकिन चढ़ाई शारीरिक रूप से कठिन होने के बावजूद, चढ़ाई के दौरान सकारात्मकता की अद्भुत भावना थी.”

उन्होंने आगे उल्लेख किया, “यह लगभग वैसा ही था जैसे उस स्थान का सार ही उत्थानकारी था. एक बार जब मैं मंदिर पहुंचा और नीचे श्रीनगर शहर को देखा, तो मुझे एहसास हुआ कि कश्मीर में स्थापित कहानी इस दिव्य मंदिर की पृष्ठभूमि के बिना अधूरी है. कश्मीर का आकर्षण वास्तव में अद्वितीय है, और मंदिर का दृश्य बिल्कुल अतुलनीय है.”

‘पश्मीना-धागे मोहब्बत के’ सोनी सब पर सोमवार से शनिवार प्रसारित होता है.

एमकेएस/एबीएम

Check Also

‘प्रचंड अशोक’ के अगले एपिसोड में सम्राट अशोक ने आनंदी को बचाया

मुंबई, 1 मार्च . शो ‘प्रचंड अशोक’ में एक नया मोड़ आने वाला है. शो …