Tuesday , 22 June 2021

गुरुग्राम और पंचकूला में सार्वजनिक आयोजनों पर रोक, कई शहरों में नाइट कर्फ्यू


चंडीगढ़ (Chandigarh) . हरियाणा (Haryana) सरकार ने कोरोना के बढ़ते संकट के बीच गुरुग्राम (Gurugram)और पंचकूला में सार्वजनिक आयोजनों पर रोक लगा दी है. राज्य के कई और शहरों में पाबंदियों की तैयारी की जा रही है. सरकार पहले ही कई शहरों में नाइट कर्फ्यू जैसे कदम उठा चुकी है और कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित छह जिलों में पांच से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा दी गई है.

साथ ही वर्क फ्रॉम होम कार्यालयों के लिए दिया है. हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार (Saturday) को बैठक के बाद यह निर्णय किया था. गुरुग्राम, फरीदाबाद, हिसार, करनाल, सोनीपत और रोहतक (Rohtak) के कमिश्नरों को धारा 144 लागू करने के लिए कहा गया है. हालांकि हरियाणा (Haryana) में लॉकडाउन (Lockdown) से उन्होंने इनकार किया था. मगर सबसे ज्यादा प्रभावित 6 जिलों में लॉकडाउन (Lockdown) जैसी शर्तें ही लागू होंगी. सरकारी और निजी कार्यालयों को खोलने की अनुमति नहीं होगी.

कार्यक्रमों में लोगों के जुटने पर सख्त पाबंदी लगाते हुए इनडोर और आउटडोर दोनों तरह के समारोहों में 50 लोगों की अधिकतम सीमा तय की गई है. अंतिम संस्कार के लिए केवल 20 लोगों को अनुमति दी जाएगी. इससे पहले, खुले में सभाओं की सीमा 500 और भवन के लिए 200 थी. विवाह कार्यक्रमों को टालने को कहा गया है.

Please share this news