Saturday , 8 May 2021

राजस्थान के इन 10 शहरों के नगरीय इलाकों में 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू


जयपुर (jaipur) . कोरोना (Corona virus) संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राजस्थान (Rajasthan)सरकार ने राज्य के 10 नगरीय इलाकों में नाइट कर्फ्यू की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ा दी है. इस फैसले के तहत राज्य के अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़, डूंगरपुर, जयपुर, जोधपुर (Jodhpur) , कोटा और आबूरोड की नगरीय सीमा में अब 30 अप्रैल तक रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. इसके लिए बाजार और व्यावसायिक प्रतिष्ठान शाम सात बजे ही बंद कर दिए जाएंगे.

वहीं उदयपुर (Udaipur) में बाजार और प्रतिष्ठान शाम 5 बजे बंद होंगे. इससे पहले नाइट कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक था और यह 19 अप्रैल तक के लिए ही लगाया गया था. राज्य में कोरोना (Corona virus) संक्रमण के 3970 नए मामले आये, जिससे राज्य में संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 3,54,287 हो गई है. राज्य में इस घातक संक्रमण में 12 और लोगों की मौत हो गई, जिससे मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 2898 हो गई है. साथ ही सरकार ने शहरी इलाकों से लगते ग्रामीण क्षेत्रों में 9वीं कक्षा तक के स्कूलों में नियमित कक्षाओं का संचालन बंद रखने के निर्देश भी जारी किए हैं.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री (Chief Minister) निवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक में ये निर्णय किए गए. इसके तहत राज्यस्तर पर कोरोना स्टेट वॉररूम और सभी जिलों में जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष सहित हेल्पलाइन 181 को 24 घंटे फिर से कार्यशील करने और सीमावर्ती जिलों में राज्य के बाहर से आने वाले व्यक्तियों की नेगेटिव आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट के लिए बनाई गई जांच चौकियों को अधिक सुदृढ़ करने जैसे कडे़ कदम उठाए गए हैं. सीएम गहलोत ने जिला कलेक्टरों और पुलिस (Police) अधिकारियों को निर्देश दिए कि संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए हॉटस्पॉट जोन में आवाजाही बिल्कुल बंद रखने, संपर्कों का पता लगाने और होम आइसोलेशन की पालना को सुनिश्चित करें.

Please share this news