Sunday , 11 April 2021

गुजरात के चार शहरों में रात्रि कर्फ्यू की अवधि 15 दिन बढ़ाई गई

अहमदाबाद (Ahmedabad) . गुजरात (Gujarat) में फिर एक बार कोरोना के मामले बढ़ने के बाद रात्रिकालीन कर्फ्यू की अवधि बढ़ाने का फैसला किया गया है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री (Chief Minister) नितिन पटेल की मौजूदगी हुई कोर कमेटी की बैठक में यह फैसला किया गया.

बता दें कि राज्य में कोरोना का आंकड़ा 400 को पार कर गया है. नवंबर में कोरोना केसों की संख्या 1500 को पार कर गई थी, जिसे देखते हुए अहमदाबाद (Ahmedabad), वडोदरा, राजकोट (Rajkot) और सूरत (Surat) में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया गया था. पहले 9 से सुबह 6 बजे तक, बाद में 10 बजे से 6 बजे तक और उसके बाद रात 11 बजे से सुबह 6 बजे रात्रिकालीन कर्फ्यू लगायागया था. कोरोना की स्थिति में सुधार को देखते हुए 15 फरवरी से इन चार शहरों में 28 फरवरी तक कर्फ्यू की अवधि घटाकर रात 12 बजे से 6 बजे तक कर दी गई थी.

हांलाकि स्थानीय निकाय चुनावों के दौरान कोरोना के केसों में लगातार वृद्धि हो रही है और फरवरी मध्य में कोरोना का जो आंकड़ा 250 के नीचे पहुंच गया था वह अब 400 को पार कर गया है. कोरोना के फिर बेकाबू होता देख रात्रिकालीन कर्फ्यू 15 मार्च 2021 तक बढ़ा दिया गया है. साथ ही फिर एक बार धनवंतरी रथ शुरू करने के साथ ही स्क्रीनिंग प्रक्रिया तेज करने का आदेश दिया गया है. कोरोना टीकाकरण अभियान भी तेज किया जाएगा.

Please share this news