Saturday , 28 November 2020

दहेज प्रताड़ना की बलि चढ़ी नवविवाहिता, आरोपी पति, देवर, सास, ससुर गिरफ्तार


जबलपुर (Jabalpur) . बरगी थानांतर्गत 15 दिनों पूर्व नागपुर में इलाज के दौरान एक नवविवाहिता की संदिग्ध की मौत की वजह ससुराल पक्ष द्वारा दी गई दहेज प्रताड़ना सामने आई है, जांच के दौरान पोस्टमार्टम रिपोर्ट व मृतका के मायके पक्ष के बयानों में ज्ञात हुआ कि उसका पति, सास, ससुर व देवर फोर व्हीलर की मांग कर प्रताड़ना देते थे. मृतका के पति ने जूस व पान में जहर देकर उसे मौत के घाट उतार दिया.

पुलिस (Police) ने आरोपी पति रोहित पटेल, ससुर मृगुनाथ पटेल, सास विमला बाई, देवर रोहन पटेल को अभिरक्षा में लिया है. बरगी सीएसपी रवि चौहान ने बताया कि शास्त्री नगर तिलवारा निवासी देवेन्द्र पटेल की चचेरी बहन प्रियंका पटेल की शादी मार्च 2019 में बरगी निवासी राहुल पटेल से हुई थी. गत 23 अक्टूबर को प्रियंका की तबियत बिगड़ने पर राहुल उसे इलाज कराने मार्बल सिटी अस्पताल ले गया था. पूछताछ के दौरान प्रियंका ने बताया था कि उसके पति राहुल ने उसे जूस व पान खाने दिया था. इसके बाद उल्टी होने पर उसकी तबियत बिगड़ गई थी.

2-3 दिनों बाद प्रियंका की हालत में सुधार नहीं होने पर राहुल उसे इलाज के लिये नागपुर ले गया. जहां 3 नवंबर को इलाज के दौरान प्रियंका की मौत हो गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट व मायके पक्ष के बयानों के आधार पर दहेज प्रताड़ना की बात सामने आने पर पुलिस (Police) ने धारा 304 बी, 498ए, 34 के तहत आरोपी पति राहुल पटेल, देवर रोहन, ससुर भृगुनाथ पटेल व सास विमलाबाई पटेल को अभिरक्षा में लिया है.