न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पाक दौरा रद्द कर टीम वापस बुलाई धमकियों को बताया कारण , पीसीबी को लगा करारा झटका – Daily Kiran
Sunday , 24 October 2021

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पाक दौरा रद्द कर टीम वापस बुलाई धमकियों को बताया कारण , पीसीबी को लगा करारा झटका

क्राइस्टचर्च . न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार (Friday) को अचानक ही अपनी टीम को पाकिस्तान दौरे से वापस बुला लिया. बोर्ड ने कहा कि उसने धममियों को देखते हुए यह दौरा रद्द कर दिया है और टीम को स्वदेश लौटने को कहा है. न्यूजीलैंड बोर्ड का आदेश पाक दौरे में पहले एकदिवसीय मैच के कुछ पहले ही आया जिसके बाद सह सीरीज रद्द हो गयी. शुक्रवार (Friday) को न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे के लिए उतरना था और यह मैच दोपहर ढ़ाई बजे शुरू होना था पर इससे पहले ही न्यूजीलैंड बोर्ड ने एक आदेश जारी कर दौरा ही रद्द कर दिया. बोर्ड ने दौरा रद्द करने की वजह पाकिस्तान में अपने खिलाड़ियों को सुरक्षा खतरा बताया है. बोर्ड ने प्रेस रिलीज में लिखा है कि हमारे स्टाफ को लगातार धमकियां मिल रहीं थीं जिसके चलते हम यह दौरा आगे नहीं बढ़ा सकते थे.

कीवी बोर्ड ने लिखा, न्यूजीलैंड सरकार को पाकिस्तान में दौरे के बाद से ही धमकियां मिल रही थे. इसकी पुष्टि मैदान पर मौजूद न्यूजीलैंड सिक्योरिटी एडवाइजर भी कर रहे थे. इसके बाद फैसला लिया गया है कि यह दौरा आगे नहीं बढ़ाया जाएगा. न्यूजीलैंड बोर्ड के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट का कहना है कि साफ तौर पर पाकिस्तान का दौरा आगे नहीं बढ़ाया जा सकता. हमें मालूम है कि यह पीसीबी के लिए नुकसानदेह रहेगा क्योंकि वह शानदार मेजबान रहे हैं. लेकिन हमें अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा पहले देखनी होगी. हमें लगता है हमारे पास यही एकमात्र रास्ता है.

वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट खिलाड़ियों के संघ के मुख्य कार्यकारी हीथ मिल्स भी इसकी पुष्टि कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस कदम से हम पूरी तरह सहमत है. अब हम आगे के कदम उठा रहे हैं. हमारे खिलाड़ी पूरी तरह से सुरक्षित हैं हालांकि न्यूजीलैंड बोर्ड ने यह खुलासा नहीं किया कि धमकियां किससे मिल रही थीं.
न्यूजीलैंड की टीम अपने इस पाक दौरे पर तीन वनडे और पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए आई थी. दोनों टीमों के लिए आगामी टी-20 विश्व कप के मद्देनजर यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा था. पांचों टी-20 25 सितंबर से 3 अक्तूबर तक लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होने थे.
 

Please share this news

Check Also

उत्तर कोरिया मिसाइल परीक्षण रोकें और फिर वार्ता शुरू करें : अमेरिका

वॉशिंगटन . नार्थ कोरिया के परमाणु कार्यक्रम की लगातार अवहेलना करने के बाद अमेरिका के …