नया नोकिया जी10 फोन ‎किया लॉन्च – Daily Kiran
Thursday , 28 October 2021

नया नोकिया जी10 फोन ‎किया लॉन्च

नई दिल्ली (New Delhi) . एचएमडी ग्लोबल कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए अपने एक नया नोकिया जी10 लॉन्च कर दिया है. यह फोन में दमदार बैटरी और 4 कैमरों से लैश है. डुअल-सिम (नैनो) वाले इस लेटेस्ट नोकिया मोबाइल फोन में 6.5 इंच एचडी+ डिस्प्ले है, इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है. फोन वाटड्रॉप-नॉच के साथ आता है जिसमें सेल्फी कैमरा को जगह मिली है. नोकिया जी10 स्मार्टफोन एंड्राए 11 पर काम करता है. स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए ऑक्टा-कोर मीडिया (Media) टेक हीलियो जी25 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है.

माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाना संभव है. बैक पैनल पर तीन रियर कैमरे दिए गए हैं, 13 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, साथ में 2 मेगापिक्सल डेप्थ कैमरा और 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा सेंसर दिया गया है. सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर मिलेगा. एआई कैमरा फीचर्स के साथ नाइट और पोर्ट्रेट मोड्स दिए गए हैं. फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ वर्जन 5, एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक और एनएफसी सपोर्ट मिलेगा. सिक्योरिटी के लिए फोन के साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर और अलग से गूगल असिस्टेंट बटन दिया गया है. इस लेटेस्ट नोकिया र्स्माट फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 12,149 रुपये है. फोन के दो कलर वेरिएंट उतारे गए हैं, डस्क और नाइट. उपलब्धता की बात करें तो नोकिया जी10 की बिक्री अमेजन और नोकिया इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर होगी. नोकिया ने स्मार्टफोन के साथ डिस्काउंट देने के लिए ‎जियो के साथ हाथ मिलाया है.

जियो यूजर्स को 10 प्रतिशत इंस्टेंट प्राइस सपोर्ट मिलेगा यदि ग्राहक चुनिंदा रिटेल स्टोर्स या फिर मायजियो ऐप के जरिए हैंडसेट की खरीदारी करते हैं, ऐसे में केवल फोन को 11,150 रुपये का ही भुगतान करना होगा. जो भी ‎जियो यूजर्स 249 रुपये या उससे अधिक का रीचार्ज करते हैं उन्हें मिंत्रा, फार्मेसी, ओयो और मेकमाई ट्रीप के 4000 रुपये तक के ऑफर्स मिलेंगे.एक बात जो यहां पर गौर करने वाली है वह यह है कि कंपनी अपने इस हैंडसेट के साथ एक-साल की रिप्लेसमेंट गारंटी दे रही है.

Please share this news

Check Also

आरबीआई ने बलदेव प्रकाश को बनाया जेके बैंक का एमडी, सीईओ

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय रिजर्व बैंक (Bank) (आरबीआई (Reserve Bank of India) ) …