न्यू बजाज डोमीनार 400 बाइक जल्द होगी लांच – Daily Kiran
Saturday , 4 December 2021

न्यू बजाज डोमीनार 400 बाइक जल्द होगी लांच

नई दिल्ली (New Delhi) . जल्द ही न्यू बजाज डोमीनार 400 भारतीय सड़कों पर दस्तक देने वाली है. बजाज डोमिनार 400 के मौजूदा मॉडल में कई सारे अपडेट्स के साथ नई डोमिनार 400 पेश की जाएगी, जो कि डीलरशिप पर पहुंचने भी लगी है. हाल ही में पॉपुलर यूट्यूबर डीनोज वाल्ट ने अपडेटेड बजाज डोमिनार 400 का वॉकअराउंड वीडियो बनाया, जिसमें उन्होंने बाइक के लुक और फीचर्स के साथ ही और भी कई बातें बताईं. तो चलिए, आज हम आपको बजाज की इस धांसू बाइक की लॉन्चिंग से पहले इसकी खूबियां और संभावित कीमत के बारे में बताते हैं.

फिलहाल आपको ये भी बता दें कि भारत में बजाज डोमिनार का केटीएम 390 डयूक, टीवीएस अपाचे आरआर310 और बीएमडब्ल्यूजी 310आर जैसी पॉपुलर बाइक से मुकाबला होता है.न्यू बजाज डोमीनार 400 के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें कई कॉस्मेटिक अपडेट्स देखने को मिलेंगे. इसमें बड़ी विंडस्क्रीन, नकल गार्ड्स, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी देखने को मिलेगी. बाद बाकी इसमें फुल एलईडी हेडलैंप्स, एलसीडी स्पीडोमीटर समेत सारे फीचर्स मौजूदा मॉडल जैसे ही दिखेंगे. चूंकि यह मुख्य रूप से लंबी दूरी तय करने वाली टूरिंग बाइक है, इसलिए बजाज इसमें वो सारे फीचर्स देगी, जो कि ग्राहकों के लिए मददगार साबित होगी. माना जा रहा है कि यह नए कलर ऑप्शंस के साथ आएगी. यह बाइक 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगी. बजाज डोमिनार 400 में 43 एमएम का यूएसडी फ्रंट फॉर्क्स और मल्टी स्टेप अडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन होगा. बाद बाकी डिस्क ब्रेक और डुअल चैनल एबीएस जैसे सेफ्टी फीचर्स भी हैं.

बजाज डोमिनार 400 के मौजूदा मॉडल की कीमत 2.12 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है.अपडेटेड बजाज डोमीनार 400 का इंजन मौजूदा मॉडल जैसी ही होगा, जो कि 373.3 सीसी का लिक्विड कूल्ड ट्रिपल स्पार्क, सिंगल सिलिंडर है और यह 40 पीएस तक की पावर और 35 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा.

Check Also

आरबीआई की गाइडलाइंस पर गूगल बदलेगा पेमेंट का तरीका

नई दिल्ली (New Delhi) . रिजर्व बैंक (Bank) ऑफ इंडिया की गाइडलाइंस पर गूगल द्वारा …