बच्चों के ‎लिए वीडियो गेम लॉन्च करेगा नेटफ्लिक्स -कंपनी कर रही गेमिंग इंडस्ट्री में उतरने का फैसला

नई दिल्ली (New Delhi) . वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स अब गेमिंग इंडस्ट्री में उतरने का फैसला कर रही है. नेटफ्लिक्स अभी केवल वेब सीरीज, फिल्म और टीवी शो ही ऑफर करता है. नेटफ्लिक्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया है ‎कि कंपनी ने इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स और फेसबुक के पूर्व एग्जिक्यूटिव माइक वेरडू को अपने गेम डेवलपमेंट के वाइस प्रेसिडेंट के रूप में नियुक्त किया है. वे पहले फेसबुक के वाइस प्रसीडेंट थे जो ओकुलस वर्चुअल-रियलिटी हेडसेट में गेम और अन्य कंटेंट के लिए डेवलपर्स के साथ काम करते थे.
इसके अलावा नेटफ्लिक्स ने दो नई सर्विस का भी ऐलान किया है जो किडस रीकेप ईमेल और ‎किडस टाप 10 रॉ हैं. इसका उद्देश्य प्लेटफॉर्म को किड्स-फ्रेंडली बनाना है. एक रिपोर्ट के अनुसार, नेटफ्लिक्स अगले साल तक वीडियो गेमिंग बाजार में उतरने की योजना बना रहा है. डॉक्यूमेंट्री और स्टैंडअप स्पेशल की तरह स्पोर्ट्स भी एक अगल प्रोग्रामिंग जॉनर के रूप में दिखाई देगा. शुरुआत में इसे बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के लॉन्च किया जा सकता है. इस कदम से नेटफ्लिक्स अपने कॉम्पिटिटर से एक कदम और आगे बढ़ने का एक तरीका अपना रहा है.नेटफ्लिक्स ने कुछ समय पहले भी वीडियो गेमिंग मार्किट में अपनी एंट्री करने का संकेत दिया है. इसकी पहली घोषणा फ्री-टू-प्ले स्ट्रेंजर थिंग्स मोबाइल गेम के साथ हुई जिसकी घोषणा ई3 2019 में की गई थी.
नेटफ्लिक्स के दूसरे फीचर का नाम ‎किडस टाप 10 रॉ है. यह बच्चों के लिए टॉप 10 सबसे लोकप्रिय टाइटल्स दिखाएगा जिन्हें उनकी रेटिंग के साथ डेली अपडेट किया जाएगा. ‎किडस टाप 10 आपको इस लिस्ट को किडस प्रोफाइल होमपेज या मेन्यू बार में ‘न्यू एंड पापुलर’ सेक्शन में दिखाई देगा. किड्स टॉप 10 को 93 देशों के यूज़र्स के लिए पहले से ही लाइव कर दिया गया है. मई में, नेटफ्लिक्स ने घोषणा की थी कि वह वीडियो गेम मार्केट में अपने निवेश को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए एक हेड की तलाश कर रहा है.

Please share this news