आर्यन खान की जमानत अर्जी का बॉम्बे हाईकोर्ट में भी विरोध करेगी एनसीबी : सूत्र – Daily Kiran
Saturday , 4 December 2021

आर्यन खान की जमानत अर्जी का बॉम्बे हाईकोर्ट में भी विरोध करेगी एनसीबी : सूत्र

मुंबई (Mumbai) . मुंबई (Mumbai) क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार किए गए अभिनेता शाहरूख खान के पुत्र आर्यन खान की जमानत याचिका पर 26 अक्टूबर को बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. खबर है कि मामले की जांच कर रही नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) इस याचिका का विरोध करने का फैसला किया है. मुंबई (Mumbai) की कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद आर्यन ने हाई कोर्ट का रुख किया था. इधर, ड्रग्स केस का अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन तलाश रही एनसीबी ने पूछताछ का दौर जारी रखा है. शुक्रवार (Friday) को अभिनेत्री अनन्या पांडे दूसरी बार एनसीबी दफ्तर पहुंची थीं.

सूत्रों के मुताबिक एनसीबी जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने एजेंसी के शीर्ष कानूनी सलाहकारों के साथ बैठक की थी, जिसमें यह फैसला लिया गया था. इस मीटिंग में ही एनसीबी की रणनीति पर चर्चा की गई, जिसके तहत एजेंसी उच्च न्यायालय में अपना मामला पेश करेगी. सूत्रों ने बताया है कि एनसीबी ने अब तक आर्यन खान के स्वास्थ्य और शिक्षा से जुड़े दस्तावेजों की मांग की है.

आर्यन की जमानत को लेकर सुनवाई 26 अक्टूबर को होनी है. अदालत में दाखिल की गई याचिका में उन्होंने कहा कि साजिश के कोई सबूत नहीं है, व्हाट्सऐप चैट को गलत तरह से पेश किया गया है. उन्होंने कहा है कि कानून में ऐसा नहीं कहा गया है कि केवल एक व्यक्ति के प्रभावशाली होने की वजह से सबूतों के साथ छेड़छाड़ की संभावना बढ़ जाती है. आगे कहा गया है कि आर्यन खान से कुछ बरामद नहीं हुआ है, अरेस्ट मेमो में साजिश का कोई जिक्र नहीं है, फोन से व्हाट्सऐप चैट का गलत और अनुचित अर्थ निकाला गया, अरबाज मर्चेंट और अचित कुमार के अलावा किसी सह आरोपी से संबंध नहीं है. 20 अक्टूबर को विशेष अदालत ने आर्यन को जमानत देने से इनकार कर दिया था. 21 अक्टूबर को मुंबई (Mumbai) की विशेष अदालत ने आर्यन और सात अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत 30 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी.

Check Also

विक्की-कैटरीना के विवाह में मेहमानों के लिए सीक्रेट कोड

मुंबई (Mumbai) . राजस्थान (Rajasthan)के सवाई माधोपुर जिले में स्थित सिक्स सेंस फोर्ट बरवाड़ा में …