Thursday , 22 October 2020

हत्या की गुत्थी सुलझी- प्रेमिका ने घर बुलाकर कराई थी प्रेमी की हत्या

शिवपुरी (Shivpuri) जिले के रन्नौद थाने के श्रीनगर (Srinagar) अकोदा गांव में किसी ने 25 साल युवक की हत्या (Murder) की गुत्थी पुलिस (Police) ने सुलझा ली है. अवैध संबंधों का खुलासा हो जाने पर महिला ने प्रेमी को धोखे से रात में घर बुला लिया. फिर पति व भाई की मदद से हत्या (Murder) करा दी. पुलिस (Police) ने महिला सहित उसके पति व भाई को हत्या (Murder) के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार श्रीनगर (Srinagar) अकोदा गांव में अजय कुमार (25) पुत्र इमरत आदिवासी अगस्त को अचानक लापता हो गया था. पुलिस (Police) गुमशुदगी दर्ज कर तलाश कर रही थी. अयाज की लाश 31 अगस्त को अपने घर के पीछे सोयाबीन के खेत में मिली थी. शॉर्ट पीएम में सिर में चोट के चलते मौत होने का पता चला. पुलिस (Police) ने धारा 302, 201 भादवि के तहत केस दर्ज कर मामला विवेचना में लिया. जांच में सामने आया कि पड़ौस में ही रहने वाली महिला कृष्णा बाई आदिवासी से मृतक से संबंध थे. इस बात का पता कृष्णा के पति जीतू उर्फ जितेंद्र आदिवासी को चला.

इसी को लेकर जीतू और मृतक अजय के बीच पहले भी एक बार झगड़ा हुआ था. पुलिस (Police) ने पूछताछ की तो आरोपियों ने गुमराह किया. सख्ती बरतने पर हत्या (Murder) करने का जुर्म कुबूल कर लिया. पुलिस (Police) ने आरोपी जीतू उर्फ जितेंद्र (29) पुत्र धनीराम आदिवासी, कृष्णाबाई (26) पत्नी जीतू उर्फ जितेंद्र आदिवासी निवासी ग्राम श्रीनगर (Srinagar) अकोदा एवं बल्ला उर्फ बृजभान (19) पुत्र हक्कू आदिवासी निवासी ग्राम सेमरी खुर्द थाना बदरवास को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया.

आरोपी जीतू उर्फ जितेंद्र आदिवासी ने बताया कि अपनी पत्नी कृष्णाबाई व साले बल्ला उर्फ बृजभान आदिवासी पुत्र हक्कू आदिवासी निवासी ग्राम सेमरी खुर्द के साथ मिलकर अजय की हत्या (Murder) की है. आरोपी कृष्णाबाई ने 29 अगस्त की रात मृतक अजय को मिलने अपने घर बुलाया, जहां पहले से उसका पति जीतू और भाई बल्ला छिपे हुए थे. जैसे ही मृतक अजय आया तो जीतू और बल्ला उसे खींचकर पीछे खेत में ले गए. नीचे पटककर उसके सिर में सब्बल मारकर अजय की हत्या (Murder) कर दी.