Friday , 10 April 2020
कोरोना की रोकथाम के लिए सांसद पी.पी चौधरी ने दिए 16 लाख रुपए

कोरोना की रोकथाम के लिए सांसद पी.पी चौधरी ने दिए 16 लाख रुपए


नई दिल्ली (New Delhi) . पाली सांसद (Member of parliament) पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं विदेश मामलों की संसदीय समिति के अध्यक्ष पी.पी. चौधरी ने अपने संसदीय क्षेत्र पाली में कोराना महामारी कोविड -19 के संक्रमण के रोकथाम हेतु सांसद (Member of parliament) निधि से आठों विधानसभा हेतु प्रत्येक के लिए दो-दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. चौधरी ने कहा कि पूरा विश्व कोरोना (Corona virus) के गंभीर परिणामों को लेकर चिंतित है. वर्तमान में विश्व के 186 से अधिक देशों में फैली इस बीमारी को डब्ल्यूएचओ ने महामारी का रूप दिया है. पूरी दुनिया बड़ी सजगता के साथ इस गंभीर बीमारी से लड़ रही है.

हमारा देश भारत भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) के कुशल नेतृत्व में इस बीमारी, वायरस को मात देने में किसी भी रूप में पीछे नहीं रह रहा है. अन्य देशों के मुकाबले हमारी स्थिति बेहतर है. लेकिन, लेकिन इसके खिलाफ हमारी एक छोटी सी भी लापरवाही या चूक हमारे लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकती है. उन्होंने नागरिकों से अपील की कि जो गाइडलाइन्स सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसके लिए बनाई है, उसकी पालना हम तब तक करते रहे, जब तक इसे हमें हरा नहीं देते है. पूरे विश्व से इसका प्रभाव शून्य नहीं हो जाता. उन्होंने कहा कि कुछ साधारण बातों का पालन हमें करते रहना है. बार-बार हाथ धोना, भीड़-भाड जगहों पर इकटठे नहीं होना. ऐसे व्यक्तियों से दूरी बनाकर रखें जो बीमार है, खांसी, बुखार है.

हम स्वयं भी बीमार हो तो सबसे पहले डाॅक्टर से जरूर चैकअप कराएं. स्वच्छता का पूरा ध्यान रखें. और सबसे महत्वपूर्ण अफवाहों पर किसी प्रकार ध्यान नहीं दें. सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय आपकी सुरक्षा, स्वास्थ्य के लिए पूर्ण तैयारी के साथ आपके साथ हर समय खड़े है. घबराऐं नहीं और किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतें. हमारे डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ, सेना और सरकार पूरी सजगता के साथ अपनी जिम्मेदारी निभा रहे है. उन्होंने जनता से अनुरोध किया है कि आप एक सच्चे नागरिक की अपनी जिम्मेदारी को निभाएं. सबको साथ मिलकर चलना है, कोरोना को पूरी तरह से हराना है.बस कुछ बातों का ख्याल रखना है, अपने लिए, अपनों के लिए.