Monday , 30 November 2020

इन्दौर मंडी में व्यापार शुरू, मुहूर्त के सौदे में सांसद, विधायक ने उछाला गेहूं


इन्दौर . बुधवार (Wednesday) को इन्दौर की अलग-अलग मंडियों में मुहूर्त के सौदे हुए. इंदौर (Indore) अनाज तिलहन व्यापारी संघ के बैनर तले छावनी अनाज मंडी में महालक्ष्मी की आरती, छप्पन भोग के दर्शन के बाद दीपावली मुहूर्त के सौदे सुबह 11.41 बजे से हुए. वहीं, लक्ष्मीबाईनगर अनाज मंडी में प्रात: 8.11 बजे के मुहूर्त में सौदे हुए. दि होलसेल किराना मर्चेंट एसोसिएशन के बैनर तले सियागंज में दीपावली मुहूर्त के सौदे सुबह 11 बजे हुए. इसके अलावा चोइथराम की आलू-प्याज मंडी में प्रात: 9 बजे के मुहूर्त में सौदे हुए. इन्दौर चावल व्यापारी संघ के बैनर तले छावनी कार्यालय पर सुबह 10.30 बजे मुहूर्त के सौदे हुए.

इस दौरान पूर्व लोकसभा (Lok Sabha) अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, सांसद (Member of parliament) शंकर लालवानी और विधायक आकाश विजयवर्गीय भी पहुंचे. सभी ने गेहूं को उछालकर सौदे शुरू किए. इस मौके पर उपस्थ‍ित इन्दौर के सांसद (Member of parliament) शंकर लालवानी ने कहा कि पूजा के बाद जो सौदे हुए, वह अच्छे भाव के हुए. यह सुखद है कि कोरोना के बाद भी अच्छे भाव के सौदे हुए हैं. आने वाला साल व्यापार, व्यवसाय और किसानों के लिए अच्छा होगा. वहीं विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि हर साल शुभ मुहूर्त में पूजा-पाठ के बाद मुहूर्त के सौदे होते हैं. मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने मंडी टैक्स कम कर दिया है. उन्होंने कहा कि इससे व्यापारी प्रसन्न हैं. हमें उम्मीद है कि ज्यादा व्यापार, ज्यादा मुनाफा और ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा.

मंडी टैक्स घटाने से व्यापार सुगम होगा : अग्रवाल

इन्दौर अनाज तिलहन व्यापारी संघ के पदाधिकारी संजय अग्रवाल ने कहा कि कोरोना काल के बाद पहली बार इतना उत्साह देखा गया है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने 1 रुपए 70 पैसे लगने वाले मंडी शुक्ल को कम करके 50 पैसे किया है. इससे व्यापार सुगम होगा और मंडी में आवक बढ़ेगी. इन्दौर बारदान मर्चेन्ट्स एसो. द्वारा जूनी अनाज मंडी स्थ‍ित सत्संग हॉल में सुबह 11.11 से लक्ष्मी पूजन, दीपावली मिलन एवं सम्मान समारोह रखा गया. इस दौरान संस्था के दो वरिष्ठ सदस्य ओमप्रकाश शर्मा एवं मांगीलाल मालवीय का शाल व फल से सम्मान किया गया. इसके बाद 11.31 के मुहूर्त में बारदाना निलामी का कामकाज शुरू हुआ.